X close
X close
Indibet

जंगल में लगी आग के कारण धुएं के चलते सिडनी टेस्ट खतरे में, मैच होने की संभावना कम

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
December 23, 2019 • 17:49 PM View: 540

सिडनी, 23 दिसम्बर | सिडनी में नए साल में आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाले टेस्ट मैच खतरे में पड़ सकता है जिसका कारण आस-पास के म कारण उठ रहा धुआं है, जो न्यू साउथ वेल्स के कई इलाकों में फैल रहा है।

इससे पहले, शनिवार को इसी कारण बिग बैश लीग (बीबीएल) में सिडनी थंडर्स और एडिलेड स्ट्राइसर्क के बीच खेला जाने वाला मैच रद्द कर दिया गया था क्योंकि मानुका ओवल के पास घना धुआं हो रहा था।

सिडनी में काफी दिनों से धुआं हो रहा है। इसी धुएं में शेफील्ड शील्ड में न्यू साउथ वेल्स और क्वींसलैंड के बीच का मैच खेला गया था और तब एयर क्वालीटी इंडेक्स (एक्यूआई) 170 था, जो बेहद खराब माना जाता है।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के हेड ऑफ क्रिकेट पीटर रोच के हवाीले से लिखा है, "हम उम्मीद करेंगे कि ऐसा नहीं हो, लेकिन इसकी संभावनाएं हैं। हमने जो सिडनी और कैनबरा में देखा अगर स्थिति इतनी रहती है तो यह हमारे लिए चुनौती होगा। नियम अपनी जगह हैं।"

उन्होंने कहा, "हमने जो पाया है वो यह है कि यह जल्दी आता है और जल्दी चला भी जाता है। ऐसी संभावना बहुत कम है कि यह पूरे दिन रहे। हमें दिन में कुछ चुनौतियां आ सकती हैं, लेकिन हम इसे उस तरह से लेंगे जैसे बारिश और खराब मौसम के समय लेते हैं। हमने जो नोटिस किया है वो ये है कि 10 में से एक दिन चुनौती वाला होता है। हमें उम्मीद है कि यह एक दिन टेस्ट के समय नहीं आएगा, लेकिन हम यह भी समझते हैं कि यह हो भी सकता है।"

बीबीएल में सिडनी थंडर्स और ऐडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच हुए मैच में इसी स्थिति के कारण तेज गेंदबाज पीटर सिडल को परेशानी हुई और उनको अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। उनका इलाज हो चुका है और वह अब ठीक हैं।

सिडल ने कहा, "जरा सोचिए, आप कैम्पफायर के पास बैठे हो। मैदान पर ठीक वैसा ही लग रहा था। मैं अब ठीक महसूस कर रहा हूं।"

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now