X close
X close

IPL 2020: आईपीएल-13 का पहला चौका रोहित शर्मा के नाम, पहला विकेट चावला के हिस्से आया

By Piyush Jaijan
Sep 19, 2020 • 21:04 PM

लंबी अनिश्चित्ताओं के बाद आईपीएल का 13वां सीजन आखिरकार शुरू हो ही गया। यूएई के शेख जायेद स्टेडियम में रविवार को मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स एक-दूसरे से भिड़ रहे हैं। इस सीजन के पहले मैच में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनकर मुंबई को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने इस सीजन की पहली गेंद खेली और चेन्नई के दीपक चहर ने पहली गेंद डाली। चहर की पहली ही गेंद पर रोहित ने चौका जड़ा। इस तरह से आईपीएल के 13वें सीजन का पहला चौका रोहित के नाम रहा। लेकिन रोहित इस आईपीएल में पहले विकेट के रूप में आउट होने वाले खिलाड़ी भी बने। चेन्नई के लेग स्पिनर पीयूष चावला ने रोहित को आउट कर इस आईपीएल का पहला विकेट लिया।

रोहित ने 10 गेंदों पर 12 रन बनाए। उनका विकेट 46 के कुल स्कोर पर गिरा। रोहित 2017 आईपीएल के बाद से अब तक लेग स्पिन पर सबसे ज्यादा बार आउट होने वाले बल्लेबाज भी बन गए। इस मैच को मिलाकर रोहित कुल नौ बार लेग स्पिनर पर आउट हुए हैं। एबी डिविलियर्स और रोबिन उथप्पा 8-8 बार लेग स्पिन का शिकार हुए हैं और वे इस सूची में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं। जबकि इस सीजन का पहला कैच सैम कुरैन ने पकड़ा।
 

Also Read: IPL 2020: पीयूष चावला ने चटकाया आईपीएल के 13वें सीजन का पहला विकेट, रोहित शर्मा को दिखाई पवेलियन की राह