X close
X close
Indibet

The Hundred: 22 साल की स्पिनर अबताहा मकसूद ने जीता दिल, 'हिजाब' पहनकर की गेंदबाजी

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
July 24, 2021 • 14:00 PM View: 1926

The Hundred Women’s 2021: द हंड्रेड लीग के पहले सीजन का आगाज हो चुका है। टूर्नामेंट के दूसरे मैच में बर्मिंघम फीनिक्स और लंदन स्पिरिट के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में स्कॉटलैंड में पाकिस्तानी प्रवासियों की बेटी अबताहा मकसूद (Abtaha Maqsood) ने सुर्खियां बटोरीं। फीनिक्स के लिए पहली बार खेलते हुए ने मैच में 5 गेंदों में महज 7 रन दिए।

अपनी टीम की हार के बावजूद अबताहा मकसूद ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। अबताहा मकसूद ने मैच के दौरान हिजाब के साथ गेंदबाजी करके रूढ़ियों को तोड़ा और अन्य युवा मुस्लिम महिलाओं के लिए एक उदाहरण स्थापित किया। अबताहा मकसूद के इस कदम से निश्चित ही खेल को अपनाने के लिए युवा मुस्लिम महिलाओं को प्रेरणा मिलेगी।

Trending


ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट रखने वाले अबताहा मकसूद 2014 में ग्लासगो में राष्ट्रमंडल खेलों में ध्वजवाहक भी रही थीं। टी-20 क्रिकेट में अबताहा मकसूद का रिकॉर्ड शानदार है। 22 वर्षीय लेग स्पिनर, ने टी-20 क्रिकेट में 10.84 की शानदार औसत के साथ गेंदबाजी की है। उन्होंने 12 साल की उम्र में अंडर 17 में डेब्यू किया था।

वहीं अगर मैच की बात करें बर्मिंघम फीनिक्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 100 गेंदों में कुल 128/6 रन बनाए थे। भारतीय खिलाड़ी शेफाली वर्मा ने 13 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 13 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए लंदन स्पिरिट की टीम ने तीन विकेट से चार गेंद शेष रहते हुए इस मुकाबले को जीत लिया था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo