X close
X close
Indibet

दिनेश कार्तिक का बड़ा खुलासा, CSK के ये 2 बल्लेबाज '100 गेंदों के टूर्नामेंट' में लेना चाहते हैं हिस्सा

Shubham Shah
By Shubham Shah
July 18, 2021 • 13:30 PM View: 332

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा शुरू किया गया क्रिकेट टूर्नामेंट का नया फॉर्मेट द हंड्रेड में भारत की महिला क्रिकेटर तो भाग ले रही है लेकिन इसमें पुरुष क्रिकेटरों का खेलना थोड़ा असंभव लग रहा है।

कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान तथा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने एक बड़ा खुलासा करते हुए करते हुए कहा है कि इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके बाएं हाथ के बेहतरीन बल्लेबाज सुरेश रैना और रोबिन उथप्पा द हंड्रेड में खेलना चाहते हैं। हालांकि कार्तिक ने या बताया कि क्या बीसीसीआई इन दोनों क्रिकेटरों को इस 100 गेंद के टूर्नामेंट में खेलने की इजाजत देगी।

Trending


सुरेश रैना जो कि पहले ही साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और रोबिन उथप्पा जो काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं उन्होंने इस नए फॉर्मेट में खेलने की इच्छा जताई है। वर्तमान में दोनों महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शामिल हैं।

दिनेश कार्तिक ने दी गार्जियन से बातचीत के दौरान कहा, "मैं कुछ खिलाड़ियों का नाम जानता हूं जैसे कि सुरेश रैना और रोबिन उथप्पा जिन्होंने खुद आकर कहा है कि वह इस फ्रेंचाइजी क्रिकेट और कुछ अन्य टूर्नामेंटों में खेलना चाहते हैं। लेकिन मुझे नहीं लगता अभी तक उन्हें इजाजत मिली है।"

बीसीसीआई जो कि दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 क्रिकेट लीग आईपीएल को संचालित करती है उसमें दुनिया भर के कई स्टार खिलाड़ी है। क्रिस गेल, पोलार्ड, एबी डिविलियर्स, रसल, बेन स्टोक्स, वॉर्नर और कुछ अन्य बड़े खिलाड़ी खेलने आते हैं लेकिन अभी तक भारत के बड़े स्टार जैसे कोहली, रोहित शर्मा, धोनी और रैना ने दुनिया की अन्य टी-20 लीग जैसे बिग बैश लीग और कैरेबियन प्रीमियर लीग में अपनी मौजूदगी दर्ज नहीं कराई है।

यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या बीसीसीआई आने वाले समय में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके भारतीय खिलाड़ियों को कुछ बड़े टी-20 लीग में खेलने की अनुमति देती है या नहीं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo