Advertisement
Advertisement

ट्रेंट बोल्ट ने की मुथैया मुरलीधरन को World Record की बराबरी, लेकिन गेंदबाजी नहीं बल्लेबाजी में

England vs New Zealand 2nd Test: न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 18 गेंदों में चार चौकों की मदद से नाबाद 16 रन

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma June 12, 2022 • 15:02 PM
ट्रेंट बोल्ट ने की मुथैया मुरलीधरन को World Record की बराबरी, लेकिन गेंदबाजी नहीं बल्लेबाजी में
ट्रेंट बोल्ट ने की मुथैया मुरलीधरन को World Record की बराबरी, लेकिन गेंदबाजी नहीं बल्लेबाजी में (Image Source: Twitter)
Advertisement

England vs New Zealand 2nd Test: न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 18 गेंदों में चार चौकों की मदद से नाबाद 16 रन की पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने खास वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। बोल्ट टेस्ट क्रिकेट में नंबर 11 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।

बोल्ट ने नंबर 11 पर बल्लेबाजी करते हुए 78 पारियों में 623 रन बना लिए हैं। इस मामले में उन्होंने श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन की बराबरी की, उनके नाम भी नंबर 11 पर बल्लेबाजी करते हुए 98 पारियों में 623 रन दर्ज हैं। 164 पारियों में 609 रन के साथ इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं।

Trending


बोल्ट ने डेरिल मिचेल के साथ मिलकर दसवें विकेट के लिए 33 रनों साझेदारी की। 

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 553 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। डेरिल मिचेल दोहरा शतक जड़ने से चूक गए और 190 रन की पारी खेली, इसके अलावा टॉम ब्लंडल ने 106 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 90 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड अभी पहली पारी में 463 रन पीछे है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement