Advertisement
Advertisement

जसप्रीत बुमराह या शाहीन नहीं, ये है दुनिया का सबसे बेस्ट New Ball Bowler! ट्रेंट बोल्ट से सुनिए नाम

ट्रेंट बोल्ट ने अपने पसंदीदा 'न्यू बॉल बॉलर' के नाम का खुलासा किया है। बोल्ट ने जिस गेंदबाज़ को चुना है वो भारते के लिए 200 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेल चुका है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat April 18, 2024 • 16:47 PM
जसप्रीत बुमराह या शाहीन नहीं, ये है दुनिया का सबसे बेस्ट New Ball Bowler! ट्रेंट बोल्ट से सुनिए नाम
जसप्रीत बुमराह या शाहीन नहीं, ये है दुनिया का सबसे बेस्ट New Ball Bowler! ट्रेंट बोल्ट से सुनिए नाम (Image Source: Google)
Advertisement

न्यूजीलैंज क्रिकेट टीम के महान गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने हाल ही में अपने पसंदीदा दुनिया के सबसे बेहतरीन नई गेंद के गेंदबाज़ के नाम का खुलासा किया है। आपको बता दें कि बोल्ट के अनुसार नई बॉल से सभी फॉर्मेट में जो सबसे घातक गेंदबाज़ है वो जसप्रीत बुमराह या शाहीन अफरीदी नहीं, बल्कि भारत के लिए 200 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने वाला 34 वर्षीय बॉलर है।

जी हां, हम बात कर रहे हैं स्विंग के सुल्तान भुवनेश्वर कुमार की। राजस्थान रॉयल्स ने हाल ही में एक वीडियो साझा किया है जिसमें ट्रेंट बोल्ट और जोस बटलर के बीच रेपिड फायर सवाल जवाब का राउंड हुआ। यहां इन दोनों ही खिलाड़ियों को एक दूसरे से सवाल करने थे और कम से कम समय में जवाब भी देने थे।

Trending


इसी बीच जोस बटलर ने ट्रेंट बोल्ट से ये सवाल किया कि उनके अनुसार नई बॉल से सभी फॉर्मेट में दुनिया का सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ कौन है? यहां ट्रेंट बोल्ट ने बिना कोई भी समय गंवाए भारतीय टीम के अनुभवी गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार का नाम लिया। आपको बता दें कि आईपीएल के दौरान भुवनेश्वर कुमार और ट्रेंट बोल्ट एक साथ लंबा समय बिता चुके हैं।

ट्रेंट बोल्ट आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद का भी हिस्सा रहे हैं और तब बोल्ट और भुवनेश्वर की जोड़ी मिलकर विपक्षी बल्लेबाज़ों को खूब परेशान किया करती थी। बोल्ट अब SRH का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन वो अब तक भुवनेश्वर की लहराती गेंदों को नहीं भूले हैं, यही वजह है उन्होंने 34 वर्षीय भारतीय गेंदबाज़ को दुनिया का बेस्ट 'न्यू बॉल बॉलर' कहा है।

Also Read: Live Score

आपको बता दें कि भुवनेश्वर कुमार मौजूदा समय में इंडियन टीम का हिस्सा नहीं हैं। हालांकि भुवनेश्वर ने इंडियन टीम के लिए 200 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्होंने भारत के लिए 21 टेस्ट, 121 वनडे और 87 टी20 मैच खेले। मौजूदा समय में वो सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल खेल रहे हैं।


Cricket Scorecard

Advertisement