X close
X close
Indibet

ट्रेंट बोल्ट के फैंस के लिए आई बुरी खबर,अब कभी-कभी खेलेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट

न्यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand Cricket) प्रमुख तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) को अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर करने पर सहमत हो गया है। 33 वर्षीय बोल्ट ने इसकी मांग की थी और न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ कई बार...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma August 10, 2022 • 10:12 AM

न्यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand Cricket) प्रमुख तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) को अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर करने पर सहमत हो गया है। 33 वर्षीय बोल्ट ने इसकी मांग की थी और न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ कई बार की बातचीत के बाद, बोर्ड इसके लिए राजी हो गया। बोल्ट ने अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने और दुनियाभर में क्रिकेट लीग में खेलने के लिए उपलब्ध रहने के चलते कदम उठाया है। 

ट्रेंट बोल्ट अब अपने देश के लिए खेलते हुए कम ही नजर आएंगे। अब बोल्ट तब बी इंटरनेशनल क्रिकेट खेलेंगे जब वह चयन के लिए उपलब्ध होंगे। बता दें बोर्ड भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ियों को चयन में ज्यादा तवज्जो देता है। 

Trending


बोल्ड फिलहाल न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के साथ लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर हैं। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट के सीईओ डेविड व्हाइट ने कहा,"हम ट्रेंट की स्थिति का सम्मान करते हैं,वह अपने खेल को लेकर ईमानदार हैं और एक फुल कॉन्ट्रैक्टड खिलाड़ी पर उन्हें गंवाकर हम निराश हैं। हम उन्हें  भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।"

बोल्ट ने कहा, "यह मेरे लिए वास्तव में एक मुश्किल फैसला रहा है और मैं न्यूजीलैंड क्रिकेट को इस मुकाम तक पहुंचने में उनके सहयोग के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। अपने देश के लिए मेरा बचपन का सपना था, और न्यूजीलैंड के लिए खेलते हुए पिछले 12 साल में जो सफलता हासिल हुई उसपर मुझे गर्व है।   मैंने अपनी वाइफ और तीन बच्चों के लिए यह फैसला किया है। मेरा परिवार मेरे लिए सबसे पहले है और उन्हें मेरी अब जरूरत है।”

बोल्ट न्यूजीलैंड के लिए 78 टेस्ट, 93 वनडे और 44 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। जिसमें उन्होंने क्रमश: 317 विकेट, 169 विकेट और 62 विकेट लिए हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now