Advertisement
Advertisement
Advertisement

'मैं इस लायक नहीं कि उसकी मेहनत का श्रेय लूं' फल बेचकर उमरान को क्रिकेटर बनाने वाले पिता हुए इमोशनल

उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में 22 विकेट चटकाएं हैं जिसके दौरान उन्होंने सीज़न की सबसे तेज गेंद (157kph) भी डिलीवर की थी।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat May 23, 2022 • 12:23 PM
Cricket Image for 'मैं इस लायक नहीं कि उसकी मेहनत का श्रेय लूं' फल बेचकर उमरान को क्रिकेटर बनाने वाल
Cricket Image for 'मैं इस लायक नहीं कि उसकी मेहनत का श्रेय लूं' फल बेचकर उमरान को क्रिकेटर बनाने वाल (Image Source: Google)
Advertisement

Umran Malik Father Abdul Rashid: आईपीएल 2022 में अपनी आग उगलती गेंदों के दम पर सभी को दीवाना बनाने वाले उमरान मलिक को सेलेक्टर्स ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बनाया है, जिसके बाद से ही उमरान के घर पर खुशियों का माहौल है। अब उमरान के पिता अब्दुल राशिद ने बेटे की सफलता पर बड़ी बात कही है, जिसे सुनकर सभी इमोशनल हो जाएंगे।

उमरान के चयन के बाद पिता अब्दुल राशिद ने इंटरव्यू के दौरान कहा, 'उमरान को विश्वास था कि वह एक दिन सफलता जरूर हासिल करेगा। उसे खुद पर पूरा यकीन था और उसने इसके लिए कड़ी मेहनत की है। उमरान को जो आज मिला है वह पूरी तरह से उसकी सफलता है। भगवान ने उस पर अपना आशीर्वाद बनाए रखा। मैं इस लायक नहीं हूं कि उसकी कड़ी मेहनत का श्रेय लूं।' भले ही उमरान के पिता ने बातचीत के दौरान इमोशनल होकर यह बात कह दी हो कि उमरान की सफलता में उनका कोई श्रेय नहीं लेकिन एक फल विक्रेता के लिए अपने बेटे के सपने को सपोर्ट करना किसी बलिदान से कम नहीं हैं।

Trending


अब्दुल राशिद ने बातचीत के दौरान अपने घर के माहौल के बारे में भी बताया। वह बोले, 'लोग हमे बधाई देने के लिए आ रहे हैं। मैं भी घर जाऊंगा और फिर जश्न में शामिल होने वाला हूं। मैंने इंटरनेट पर खबर देखी। राष्ट्रीय टीम की जर्सी पहनने से बड़ी सफलता और क्या हो सकती है?' उन्होंने आगे कहा, 'उमरान ने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से हमे गौरवान्वित किया है और पूरे देश ने उमरान का साथ दिया जिसके लिए एक परिवार के तौर पर हम सिर्फ धन्यवाद कह सकते हैं। मेरे बेटे उमरान को पूरे देश का सपोर्ट मिला है।'

बता दें कि उमरान का सफर काफी मुश्किलों भरा रहा है। उमरान जम्मू के रहने वाले है जहां से सिर्फ परवेज रसूल ने ही भारतीय टीम तक का सफर तय किया है। वहीं उमरान भी सनराइजर्स की टीम में पिछले साल बतौर नेट गेंदबाज़ बनकर शामिल हुए थे जिसके बाद उन्हें सीजन में 3 मुकाबले खेलने का मौका मिला। उमरान ने साल 2021 में 2 विकेट हासिल किए थे लेकिन उनकी आग उगलती गेंदों से सभी काफी प्रभावित हुए थे।

ये भी पढ़े: बाउंसर से डराने के बाद उमरान ने किया शाहरुख को आउट, 151kph की स्पीड पर मारा था चौका

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

इस साल मेगा ऑक्शन से पहले सनराइजर्स ने उमरान को रिटेन करने का फैसला किया। जिसके बाद इस युवा गेंदबाज़ ने 14 मुकाबलों में 22 विकेट हासिल किए। इस सीजन उमरान ने 157Kph की स्पीड से गेंद भी डिलीवर की थी जो कि आईपीएल 2022 की सबसे तेज गेंद रही। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement