X close
X close

IPL 2020: विराट कोहली की धमाकेदार पारी से आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स को दिया 170 का लक्ष्य

By IANS News
Oct 10, 2020 • 21:43 PM

कप्तान विराट कोहली (नाबाद 90) की शानदार पारी के बलबूते रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने शनिवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल-13 के मैच में तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 170 रनों का लक्ष्य रखा है। कोहली ने आखिरी ओवरों में शिवम दुबे (नाबाद 22) के साथ पांचवें विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी कर टीम को 20 ओवरों में चार विकेट पर 169 रनों के स्कोर तक पहुंचाया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली बेंगलोर को दीपक चाहर ने बेहतरीन इनस्विंग से एरॉन फिंच (5) को आउट कर शुरुआती झटका दिया।

Also Read: IPL 2020: रोमांच की हदें हुई पारी, केकेआर ने किंग्स XI पंजाब के मुंह से छीनी जीत,2 रनों से जीती 

उनके बाद आए कोहली ने युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिकल के साथ मिलकर स्कोरबोर्ड आगे बढ़ाया। दोनों ने 53 रन बनाए। पडिकल को शार्दूल ठाकुर ने अपना शिकार बनाया। वह 66 के कुल स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने अपनी 33 रनों की पारी में 34 गेंदों का सामना कर दो चौके और एक छक्का मारा।

अब्राहम डिविलियर्स को ठाकुर ने खाता भी नहीं खोलने दिया। ऊपर भेजे गए वॉशिंगटन सुंदर सिर्फ 10 रन बना सके और सैम कुरैन का शिकार बने।

लेकिन कोहली खड़े हुए थे और उन्होंने फिर तेजी से रन बनाने शुरू किए। इसमें शिवम ने उनका भरपूर साथ दिया। कोहली ने कुरैन द्वारा फेंके गए 18वें ओवर में तीन छक्के सहित 24 रन बटोरे।

चेन्नई की तरफ से ठाकुर ने दो सफलताएं अर्जित कीं। चाहर और कुरैन को एक-एक विकेट मिला।