विराट कोहली ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, अपने हीरो सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

Fri, Jul 07, 2017 09:25 am Posted: Saurabh Sharma
Virat Kohli Breaks Sachin Tendulkar's Record For Most ODI Hundreds While Chasing
7 जुलाई,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। भारतीय कप्तान औऱ स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ किंग्स्टन में खेले गए पांचवें और निर्णायक वन डे में एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कोहली वन डे क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा शतक लगानें वाले खिलाड़ी बन गए हैं। 

कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 111 रन की पारी खेली। यह वन डे क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए उनके द्वारा लगाया गया 18वां शतक है, जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ 102 पारियों में उन्होंने ये कमाल किया।  PHOTOS: क्रिकेटर मनोज तिवारी की हॉट वाइफ है बला की खूबसूरत, जरुर देखें

इस मामले में उन्होंने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पछाड़ा, जिन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए 232 पारियों में 17 शतक जड़े थे। इस मामले में तीसरे नंबर पर तिलकरत्ने दिलशान हैं जिन्होंने 116 पारियों में 11 शतक और चौथे नंबर पर क्रिस गेल 139 पारियों में 11 शतक लगाए हैं। 

कप्तान कोहली के शानदार शतक और दिनेश कार्तिक के अर्धशतक की बदौलत भारत ने पांचवें और निर्णायक वन डे मैच में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली। जीत के लिए मिले 206 रन के लक्ष्य को कोहली और कार्तिक ने मिलकर  36.5 ओवर में ही हासिल कर लिया।  हैप्पी बर्थ डे: एमएस धोनी की कप्तानी में भारत को मिली 5 सबसे बड़ी जीत

कोहली को मैन ऑद मैच और अंजिंक्या रहाणे को पांच मैचों में एक शतक और तीन अर्धशतक की बदौलत 336 रन बनाने के लिए अंजिक्या रहाणे को मैन ऑ द सीरीज चुना गया।  

 

 

#विराट कोहली #वन डे क्रिकेट रिकॉर्ड्स #भारतीय क्रिकेट टीम #टीम इंडिया #सचिन तेंदुलकर