X close
X close
Indibet

विराट कोहली ने 44 रन बनाकर भी रचा इतिहास, SENA में ऐसा करने वाले पहले भारतीय कप्तान बने

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
September 05, 2021 • 18:53 PM View: 1247

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) एक बार फिर अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में तबदील करने में असफल रहे।  कोहली ने 96 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौकों की मदद से 44 रनों की पारी खेली। स्पिनर मोइन अली ने उन्हें अपना शिकार बनाया। 

हालांकि इस पारी के दौरान कोहली ने एक खास कीर्तिमान अपने नाम कर लिया। कोहली बतौर कप्तान SENA ( साउथ अफ्रीका,इंग्लैंड,न्यूजीलैंड,ऑस्ट्रेलिया) में 2000 रन पूरे करने वाले भारत के पहले और दुनिया के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। 

Trending


कोहली से पहले साउथ अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ (2675), एलन बॉर्डर (2182) और क्लाइव लॉयड (2124) ही बतौर कप्तान ही SENA में यह कारनामा करने में सफल रहे हैं।

बता दें कि कोहली ने पहली पारी में 50 रनों की पारी खेली थी। 

इसके अलावा वह इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में 1000 से ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय उपमहाद्वीप के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर औऱ राहुल द्रविड़ ने ही ऐसा कर पाए थे। 

अब तक इस सीरीज में कोहली का बल्ला ज्यादा नहीं चला है। चार मुकाबलों की सात पारियों में उन्होंने कुल 218 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। बता दें कि उनके बल्ले से पिछले डेढ़ साल से अधिक समय से कोई इंटरनेशनल शतक देखने को नहीं मिला है। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo