X close
X close
Indibet

राहुल द्रविड़ का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने की कगार पर विराट कोहली, केपटाउन में बनाने होंगे सिर्फ 14 रन

Akhilesh Dhasmana
By Akhilesh Dhasmana
January 10, 2022 • 16:55 PM View: 902

जोहान्सबर्ग टेस्ट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 7 विकेट से हार झेलने के बाद भारतीय टीम 11 जनवरी से केपटाउन में शुरू होने वाले सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट में वापसी करना चाहेगी। भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली तीसरे टेस्ट में खेलने के लिए तयार है और वह साउथ अफ्रीका में सीरीज जीत का सूखा खत्म करने के इरादे से उतरेंगे। 

इसके अलावा कोहली के बल्लेबाजी में भी खास रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा। वह इस मैच में मौजूदा भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड के एक रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। अगर कोहली इस मुकाबले में 14 रन और बना लेते है तो वह द्रविड़ को पछाड़कर साउथ अफ्रीका में टेस्ट में भारत के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। 

Trending


कोहली ने साउथ अफ्रीका में पांच टेस्ट खेले हैं 50 से ज्यादा की औसत से 611 रन बनाए हैं, वहीं द्रविड़ ने 11 टेस्ट खेले है जिनमे उन्होंने 624 रन बनाए है।
पहले नंबर पर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर है जिन्होंने 15 टेस्ट में 46.44 की औसत से 1161 रन बनाए हैं। इसमें तीन शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

भारत ने सेंचुरियन में सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से रौंदते हुए साउथ अफ्रीका दौरे की शानदार शुरुआत की। हालांकि, दक्षिण अफ्रीका ने अगले मुकाबले में वापसी करके भारत को 7 विकेट से मात दी और तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo