Advertisement

'मेरा काम हो जाएगा तो मैं चला जाऊंगा', रिटायरमेंट पर ये क्या बोल गए VIRAT KOHLI

विराट कोहली ने अपने रिटायरमेंट प्लान पर खुलकर बात की है। उनका कहना है कि जब उन्हें लगेगा कि उनका काम पूरा हो गया है तब वो अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर देंगे।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat May 16, 2024 • 11:09 AM
'मेरा काम हो जाएगा तो मैं चला जाऊंगा', रिटायरमेंट पर ये क्या बोल गए VIRAT KOHLI
'मेरा काम हो जाएगा तो मैं चला जाऊंगा', रिटायरमेंट पर ये क्या बोल गए VIRAT KOHLI (Virat Kohli on Retirement)
Advertisement

इंडियन टीम के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली (Virat Kohli) आईपीएल 2024 में रनों का अंबार लगा रहे हैं और उनकी मौजूदा फॉर्म को देखकर इंडियन फैंस आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में विराट के बैट से काफी सारे रनों की उम्मीद कर रहे हैं। हालांकि इसी बीच विराट कोहली ने अपने रिटायरमेंट प्लान पर बात करते हुए बड़ा बयान दे दिया है। दरअसल, विराट का कहना है कि जब वो अपना काम पूरा कर लेंगे तो वो रिटायरमेंट भी ले लेंगे।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से विराट का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो अपनी रिटायरमेंट पर खुलकर बात करते दिखे। विराट ने कहा, 'ये बहुत आसान है। मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी के तौर पर हमारे करियर की एक अंतिम तारीख (रिटायरमेंट) होती है। मैं ये सोचकर अपना करियर खत्म नहीं करना चाहता कि 'ओह, क्या होता अगर मैं उस दिन ऐसा करता' क्योंकि मैं हमेशा इस तरह से ही नहीं रह सकता।'

Trending


विराट आगे बोले, 'मैं कोई काम अधूरा नहीं छोड़ना चाहता, जिसका मुझे बाद में कोई पछतावा हो। मुझे पूरा यकीन है कि मैं ऐसा नहीं करूंगा। एक बार जब मैं अपने काम को पूरा कर लूंगा, तो मैं चला जाऊंगा। आप मुझे कुछ समय के लिए नहीं देख पाएंगे। इसलिए मैं जब तक खेल रहा हूं, तब तक अपना सब कुछ देना चाहता हूं। यही एकमात्र चीज है, जो मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती रहती है।'

Also Read: Live Score

आपको बता दें कि विराट कोहली 35 साल के हैं और दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक हैं। कोहली ने आईपीएल 2024 में भी सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। आलम ये है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के 13 मैच होने के बाद विराट कोहली के सिर पर 661 रनों के साथ ऑरेंज कैप सजा हुआ है। विराट भारत के सबसे सफल क्रिकेटरों में से एक हैं। उन्होंने अब तक 113 टेस्ट में 8848 रन, 292 वनडे मैचों में 13848 रन और 117 टी20 मैचों में 4037 रन बनाए हैं। यही वजह है भारतीय फैंस अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भी कोहली के बैट से ढेरों रनों की उम्मीद कर रहे हैं।


Cricket Scorecard

Advertisement