X close
X close
Indibet

'भारत अगर वर्ल्ड कप नहीं जीतता है तो विराट कोहली छोड़ दें कप्तानी', इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ने कसा तंज

Shubham Shah
By Shubham Shah
January 23, 2021 • 15:37 PM View: 252

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेशर ने कहा है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अगर आने वाले समय में बतौर कप्तान वनडे या टी-20 वर्ल्ड कप नहीं जीतते है तो उन्हें नेशनल टीम की कप्तानी छोड़ देनी चाहिए।

गौरतलब है कि कोहली 2017 से क्रिकेट के तीनों फॉरमेट में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं और इस बीच 3 मौके आए जब भारत ने आईसीसी टूर्नामेंट में भाग लिया लेकिन भारत को एक दफा भी विजेता बनने का मौका नहीं मिला।

Trending


मोंटी पनेशर ने एक खास बातचीत करते हुए कहा," यह बहुत बड़ा सवाल होगा जब भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप या 50 ओवर वर्ल्ड कप में जीत हासिल नहीं करेगी, क्योंकि दोनों भारत में ही है। मुझे लगता है कि तब विराट कोहली को बतौर कप्तान जिम्मेदारियों से मुक्त हो जाना चाहिए। उनकी कप्तानी है लेकिन अब यह जरूरी है कि उन्हें एक टी-20 या वर्ल्ड कप जीतना होगा।"

भारत ने 2016 में कोहली की कप्तानी में टी-20 वर्ल्ड कप, 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी तथा 2019 में वनडे वर्ल्ड कप खेला है लेकिन किसी में भी टीम को सफलता नहीं मिली है। इसके अलावा मोंटी पनेशर का मानना है कि विराट कोहली को दूसरे खिलाड़ियों की भी बात सुननी चाहिए।

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ने कहा,"कोहली को धाक जमाना और वर्चस्व दिखाना पसंद है लेकिन उन्हें दूसरे लोगों की भी बात सुननी चाहिए। टेस्ट सीरीज में उन्हें अजिंक्य रहाणे, रवि शास्त्री और रोहित शर्मा की राय लेनी चाहिए।

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 5 फरवरी से चेन्नई के मैदान पर खेला जाएगा और इस दौरान विराट कोहली एक बार फिर से टीम की बागडोर संभालते हुए नजर आएंगे।


 
LivePools