X close
X close
Indibet

विराट को नहीं करनी चाहिए ओपनिंग, सहवाग ने सचिन और द्रविड़ का उदाहरण देकर दिया बयान

विराट कोहली ने आईपीएल में ओपनिंग करते हुए 5 शतक लगाए हैं। लेकिन वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि विराट को इंडियन टीम के लिए ओपनिंग नहीं करनी चाहिए।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat September 10, 2022 • 13:01 PM

1020 दिन के इंतज़ार के बाद विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक जड़ा। विराट की 71वीं सेंचुरी एशिया कप में अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ आई। टी-20 वर्ल्ड कप से पहले कोहली के बल्ले से निकली पारी टीम के लिए काफी अच्छा संकेत है। लेकिन इसी बीच अब क्रिकेट पंडितों के दो गुट बन चुके हैं। एक गुट का मानना है कि विराट को टीम के ओपनिंग करनी चाहिए, वहीं दूसरा चाहता है कि विराट नंबर 3 पर ही बल्लेबाजी करें। इस मुद्दे पर वीरेंद्र सहवाग ने भी अपना मत रखा है।

वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली के ओपनिंग करने पर असहमति जताई है। सहवाग ने राहुल द्रविड और सचिन तेंदुलकर का उदाहरण देते हुए अपना बयान दिया। वह बोले, 'नहीं। ऐसे तो राहुल द्रविड़ भी ओपनर बन जाते। सचिन तेंदुलकर टेस्ट में भी ओपनिंग करते। क्योंकि उन्होंने भी ओपनर के तौर पर एक-एक बड़ी पारी खेली है। राहुल द्रविड़ ने 160-170 नॉट आउट बनाए थे, जब हमने एक टेस्ट में शुरुआती विकेट के लिए 400 रन की साझेदारी की थी।'

Trending


बता दें कि हाल ही में पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने भी विराट कोहली की बैटिंग पॉजिशन पर अपनी राय रखी थी। हरभजन का मानना था कि अगर विराट ओपनिंग करते हुए बेहतर क्रिकेट खेल रहे हैं तो उन्हें ओपनिंग ही करनी चाहिए। वहीं उन्होंने केएल राहुल के लिए नंबर 3 पर बैटिंग करने की बात भी कही थी।

Also Read: Asia Cup 2022 Scorecard

गौरतलब है कि विराट ने आईपीएल ने आरसीबी के लिए सलामी बल्लेबाज़ी करते हुए पांच शतक जड़े हैं, वहीं अब उनके शतकों का सूखा भी ओपनिंग करते हुए ही खत्म हुआ। दूसरी तरह केएल राहुल ने बेहतर फॉर्म नहीं दिखाई है, ऐसे में विराट रोहित के साथ ओपनिंग करते हुए एंकर की भूमिका निभा सकते हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now