X close
X close
Indibet

वीरेंद्र सहवाग ने आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को उनकी धीमी बल्लेबाज के लिए लगाई फटकार

Shubham Shah
By Shubham Shah
November 05, 2020 • 18:00 PM View: 519

आईपीएल के 13 वें सीजन के पहले एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना रॉयल चैलेंजर्स से होगा। इस बीच एक बड़ी खबर ये आई है कि पूर्व भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के इस आईपीएल सीजन में बल्लेबाजी करने के तरीके से प्रभावित नहीं है। 

कोहली ने इस टूर्नामेंट की शुरुआत कुछ खराब पारियों के साथ की लेकिन बाद में वो पटरी पर आ आए लेकिन उनका स्ट्राइक रेट काफी धीमा रहा। बीच के ओवरों में बल्लेबाजी करते हुए कोहली ने बिल्कुल ही धीमी गति से रन बनाएं है जिसका खामियाजा उनके निचले क्रम के बल्लेबाजों को भुगतना पड़ा है। कोहली की धीमी बल्लेबाजी के कारण आखिरी के ओवरों में तेजी से रन बनाने के चलते बहुत बार आरसीबी की बल्लेबाजी धरासायी हो गई है और टीम बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई है।

Trending


सहवाग ने कोहली पर बयान देते हुए कहा है कि कोहली को अब थोड़ी तेजी से रन बनाने होंगे। वर्तमान में आरसीबी के नाम मिडिल ओवरों में सबसे कम गति से रन बनाने का अनचाहा रिकॉर्ड है। सहवाग ने कहा है कि कोहली खुद को सेट करने के लिए कम से कम 20-25 गेंदें लेते है जिसकी वजह से बचे हुए बल्लेबाजों पर दबाव आता है। 

दिल्ली के खिलाफ आरसीबी के आखिरी लीग मैच के बारे में बात करते हुए सहवाग ने कहा है कि उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 24 गेंदों में 29 रनों की पारी खेली जिसकी वजह से टीम पर दबाव आ गया। इस दौरान कोहली एक स्ट्राइक रेट 120 एक आसपास रहा और आरसीबी उस मुकाबले में केवल 152 रन ही बना पाई। 

उन्होंने कहा कि विराट कोहली का स्ट्राइक रटे इतना कम होना टीम के अन्य बल्लेबाजों के लिए भी मुश्किलें पैदा कर रहा है और अगर आरसीबी को आईपीएल का खिताब जितना है तो कप्तान कोहली को भी अपनी रन गति में तेजी लानी होगी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now