X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

SL vs WI: पहले वनडे में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 1 विकेट से हराया, इस खिलाड़ी ने खेली विजयी पारी !

by Saurabh Sharma Feb 22, 2020 • 20:37 PM

22 फरवरी। निचले क्रम के बल्लेबाज वानिंदु हसरंगा (नाबाद 42) की उपयोगी पारी के सहारे मेजबान श्रीलंका ने शनिवार को यहां खेले गए पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज को एक विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शाई होप (115) के शतक की मदद से सात विकेट पर 289 रन का स्कोर बनाया।

श्रीलंका ने इस स्कोर को पांच गेंद शेष रहते नौ विकेट खोकर हासिल किया। मेजबान टीम की ओर से कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 52, अविष्का फर्नाडो ने 50, कुसल परेरा ने 42, तिषारा परेरा ने 32 और धनंजय डीसिल्वा ने 18 रनों का योगदान दिया।

वहीं, हसरंगा ने एक छोर संभाले रखते हुए अपनी संघर्षपूरी पारी के दम पर श्रीलंका को एक विकेट से रोमांचक जीत दिला दी। हसरंगा ने 39 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया।

वेस्टइंडीज की ओर से, अल्जारी जोसेफ ने तीन, कीमो पॉल और हैडन वाल्श ने दो-दो जबकि जेसन होल्डर ने एक विकेट लिया।

इससे पहले, वेस्टइंडीज ने होप के शतक की मदद से सात विकेट पर 289 रन का स्कोर बनाया। मेहमान टीम के लिए होप ने 140 गेंदों पर 10 चौके लगाए। उनके अलावा रोस्टन चेज ने 41, डैरेन ब्रावो ने 39, कीमो पॉल ने नाबाद 32 और हैडन वाल्श ने नाबाद 20 रन बनाए। श्रीलंका के लिए इसुरु उदाना ने तीन और तिषारा परेरा तथा नुवान प्रदीप को एक-एक विकेट मिला।