X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

600 विकेट के बाद जेम्स एंडरसन को शेन वॉर्न ने दिया आइडिया, ऐसे लंबा करें अपना टेस्ट करियर

By Saurabh Sharma
Aug 26, 2020 • 11:01 AM

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न ने कहा है कि इंग्लैंड अपने तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को विदेशी जमीन पर गेंदबाजी कोच के तौर पर उपयोग में ले उनका करियर बढ़ा सकती है। एंडरसन ने मंगलवार को टेस्ट में अपने 600 विकेट पूरे किए। वह ऐसा करने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज हैं। उनसे पहले अभी तक सिर्फ स्पिनरों ने ही टेस्ट में 600 का आंकड़ा छुआ था।

वॉर्न ने स्काइ स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, "एंडरसन को देखना शानदार है, वह क्लास गेंदबाज हैं। वह अब 38 साल के हो गए हैं यह देखना दिलचस्प होगा कि अब चीजें कैसी रहती हैं।"

Also Read: CPL 2020: मुजीब और आंद्रे रसेल के दम पर जमैका जीत की पटरी पर लौटी,गुयाना को 5 विकेट से हराया

उन्होंने कहा, "आप चाहते हो कि एंडरसन जितना हो सके उतना खेलें। इसका एक तरीका है कि वह घर से बाहर गेंदबाजी कोच बन सकते हैं? फिर इंग्लैंड में वो तीन-चार साल और खेल सकते हैं। अगर आप इंग्लैंड में खेलने के लिए अपनी टीम चुनते हैं तो एंडरसन पहली पसंद होंगे। विदेशों में क्या वो आपकी पहली पसंद हैं? मैं इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हूं।"

वॉर्न ने कहा कि किसी के लिए भी अपने खेल के शीर्ष पर रहते हुए संन्यास लेना अच्छा रहता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वो एंडरसन को संन्यास लेने की सलाह दे रहे हैं।

उन्होंने कहा, "मैं नहीं कह रहा कि एंडरसन को संन्यास लेना चाहिए, नहीं, वह शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। लेकिन अगर आप उनके बारे में सोच रहे हैं तो, तो आप किसी को जो अच्छी सलाह दे सकते हैं वो यह है कि आपको तब संन्यास लेना चाहिए जब लोग कहें अभी क्यों न की क्यों नहीं।"

उन्होंने कहा, "यह सबसे अच्छी बात है, खेल के शीर्ष पर रहते हुए संन्यास लेना।" 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।