X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले नए कप्तान मोमिनुल हक का बड़ा बयान,बोले मैं तैयार नहीं था

by Saurabh Sharma Nov 08, 2019 • 08:16 AM

ढाका, 8 नवंबर | बांग्लादेश के नवनियुक्त टेस्ट कप्तान मोमिनुल हक ने कहा है कि टीम का कप्तान चुने जाना उनके लिए आश्चर्यजनक था, क्योंकि वह इतनी बड़ी जिम्मेदारी के लिए तैयार नहीं थे। आईसीसी द्वारा शाकिब अल हसन पर दो साल का प्रतिबंध लगाने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) को अंतिम समय में भारत दौरे के लिए टेस्ट और टी-20 कप्तान नियुक्त करना पड़ा।

भारत दौरे पर टी-20 में जहां महमुदुल्लाह टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं तो वह मोमिनुल को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

मोमिनुल ने यहां संवाददाताओं से कहा, "मैं कभी भी (कप्तानी के लिए) तैयार नहीं था और यह पूरी तरह से अप्रत्याशित है। मैंने कभी सोचा नहीं था कि मैं बांग्लादेश टीम का कप्तान बनूंगा।"

मोमिनुल की योजना अब अपना स्वभाविक खेल खेलने की है, जैसा कि वह पहले भी खेल चुके हैं।

उन्होंने कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा कि कप्तान बनना एक अलग तरह की जिम्मेदारी और दबाव है क्योंकि अगर मैं अगर ऐसा सोचता तो फिर दबाव होगा। मैं पहले जिस तरह से खेला हूं और टीम के स्कोर बनाए हैं, उसी तरह से अब भी खेलने की कोशिश करूंगा।"

मोमिनुल बांग्लादेश के पहले कप्तान होंगे, जो 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में शुरू होने वाले दिन-रात टेस्ट मैच में टीम का नेतृत्व करेंगे।

कप्तान ने कहा, "मुझे लगता है कि यह एक अच्छा मौका है। मैं इससे पहले कभी दिन-रात टेस्ट मैच नहीं खेला हूं, इसलिए हमारा मानना है कि यह हमारे लिए एक अच्छा मौका है। अगर हम शानदार क्रिकेट खेल सकते हैं तो यह काफी अच्छा होगा।"