Advertisement
Advertisement

VIDEO: मार्कस स्टोइनिस के सामने मुस्तफिजुर रहमान ने टेके घुटने, 3 बॉल पर लुटा डाले 19 रन

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मार्कस स्टोइनिस ने शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलवाई। इसी बीच स्टोइनिस ने मुस्तफिजुर रहमान को ओवर में 19 रन ठोके।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat April 24, 2024 • 12:18 PM
VIDEO:  मार्कस स्टोइनिस के सामने मुस्तफिजुर रहमान ने टेके घुटने, 3 बॉल पर लुटा डाले 19 रन
VIDEO: मार्कस स्टोइनिस के सामने मुस्तफिजुर रहमान ने टेके घुटने, 3 बॉल पर लुटा डाले 19 रन (Marcus Stoinis)
Advertisement

IPL 2024 का 39वां मुकाबला बीते मंगलवार (23 अप्रैल) को चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया था। इस मुकाबले में एक समय ऐसा था जब लग रहा था कि सीएसके की टीम आसानी से मैच जीत जाएगी, लेकिन फिर मैदान पर मार्कस स्टोइनिस नाम का तूफान आया और उन्होंने 63 बॉल पर नाबाद 124 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को ये मैच जीता दिया।

मार्कस स्टोइनिस के सामने कांपे मुस्तफिजुर

Trending


ये एक बेहद रोमांचक मुकाबला था और आखिरी ओवर तक किसी को ये अंदाजा नहीं था कि मैच किस पलड़े में जाएगा। सुपर किंग्स को आखिरी ओवर में 17 रन बचाने थे और ऐसे में सीएसके के कैप्टन ऋतुराज गायकवाड़ ने बांग्लादेशी पेसर मुस्तफिजुर रहमान को गेंद सौंपी।

मुस्तफिजुर के पास हीरो बनने का अच्छा मौका था, लेकिन मार्कस स्टोइनिस के सामने वो आखिर ओवर करते हुए पूरी तरह बेबस दिखे। दरअसल, मार्कस ने पहली ही गेंद से बांग्लादेशी गेंदबाज़ को टारगेट किया और ओवर की शुरुआत में ही छक्का जड़ डाला। ऐसी शुरुआत से मुस्तफिजुर घबरा गए जिसके बाद उन्हें एक के बाद एक गलती होती चली गई।

इस बांग्लादेश बॉलर ने ओवर की दूसरी बॉल फेंकी जिस पर मार्कस ने ताकत से स्लॉग शॉट खेला और गेंद लॉन्ग ऑफ पार करके चार रनों के लिए बाउंड्री के बाहर चली गई। अभी भी मुस्तफिजुर के पास गेम बनाने का मौका था, लेकिन तीसरी बॉल फेंकते हुए उनसे मैच की सबसे बड़ी गलती हुई। उन्होंने एक नो बॉल फेंका जिस वजह स्टोइनिस ने चौका जड़ दिया और LSG को पूरे 5 रन मिल गया। स्टोइनिस यही पर नहीं रुके और उन्होंने फ्री हिट पर भी एक चौका मारा और अपनी टीम को ये मैच 3 गेंद रहते ही जीता दिया। ऐसे में मुस्तफिजुर ने स्टोइनिस के सामने महज़ 3 बॉल पर 19 रन लुटा डाले। यही वजह है अब हर जगह मार्कस स्टोइनिस की खूब तारीफ हो रही है।

मैच का हाल

Also Read: Live Score

आपको बता दें कि इस मुकाबले में लखनऊ की टीम ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया था जिसके बाद सुपर किंग्स ने कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की शतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 210 रन स्कोर बोर्ड पर टांग दिये थे। इसके जवाब में सुपर जायंट्स की शुरुआत तो अच्छी नहीं रही, लेकिन फिर मार्कस स्टोइनिस ने गेम को संभाला और अंत में जीत का चौका जड़कर अपनी टीम को 2 पॉइंट्स भी जीता दिये।


Cricket Scorecard

Advertisement