Advertisement

VIDEO: स्टंप पर लगी बॉल और मिल गया चौका! एलिमिनेटर मैच में किस्मत ने भी छोड़ दिया था MI का साथ

एलिमिनेटर मैच में आरसीबी ने आखिरी ओवर में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को 5 रनों से हराकर टूर्नामेंट से बाहर करके फाइनल में अपनी जगह बना ली।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat March 16, 2024 • 12:30 PM
VIDEO: स्टंप पर लगी बॉल और मिल गया चौका! एलिमिनेटर मैच में किस्मत ने भी छोड़ दिया था MI का साथ
VIDEO: स्टंप पर लगी बॉल और मिल गया चौका! एलिमिनेटर मैच में किस्मत ने भी छोड़ दिया था MI का साथ (Image Source: Google)
Advertisement

वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 (WPL 2024) में बीते शुक्रवार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच बेहद रोमांचक एलिमिनेटर मैच खेला गया जिसमें आरसीबी ने आखिरी ओवर में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को 5 रनों से हराकर टूर्नामेंट से बाहर करके फाइनल में अपनी जगह बना ली। इसी बीच एक ऐसी घटना भी घटी जब बीच मैदान पर किस्मत ने भी एमआई का साथ छोड़ दिया और इसका आरसीबी को फायदा मिला था।

स्टंप पर लगी बॉल और आरसीबी को मिल गया चौका

Trending


ये घटना शबनीम इस्माइल के ओवर में घटी। शबनीम अपनी टीम के लिए पहला ओवर करने आई थी यहां स्मृति मंधाना और सोफी डिवाइन दोनों ने ही गेंदबाज़ को टारगेट किया। ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर मंधाना और डिवाइन ने एक-एक चौका जड़ दिया था।

इसके बाद ओवर की चौथी गेंद शबनीम ने गति थोड़ी धीमी करके ऑफ स्टंप के बाहर फेंकी। यहां डिवाइन फंस गई वो गेंद को मिडिल नहीं कर पाई और वो बॉल उनके बैट के किनारे से टकराकर लेग स्टंप पर लगा। यहां गज़ब देखने को मिला। बॉल स्टंप से टकराई, लेकिन बेल्स नहीं गिरे और इसी बीच बॉल बाउंड्री की तरफ चली गई।

ये घटना देखकर शबनीम इस्माइल टूट गईं और निराश नज़र आईं। वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर भी मुस्कुराते चेहरे के साथ बेबस दिखीं। दूसरी तरफ सोफी डिवाइन को जीवनदान मिल गया था जिस वजह से वो काफी खुश थी। हालांकि उनकी ये खुशी ज्यादा देर टिक नहीं पाई औऱ हेली मैथ्यूज ने क्लीन बोल्ड करके उन्हें 10 रन के निजी स्कोर पर आउट कर डाला।

आरसीबी ने जीत लिया मैच

बात करें अगर मुकाबले की तो आरसीबी ने एलिमिनेटर मैच में बेहद जरूरी टॉस जीता था जिसके बाद उन्होंने पहले बैटिंग करने का फैसला किया। टीम की स्टार बैटर एलिस पेरी ने 50 गेंदों पर 8 चौके और एक छक्का लगाकर टीम के लिए सबसे ज्यादा 66 रन की पारी खेली जिसके दम पर टीम का स्कोर 20 ओवर में 135 रन तक पहुंच गया।

Also Read: Live Score

इसके जवाब में मुंबई इंडियंस के लिए हरमनप्रीत कौर (33), अमेलिया केर (27) और नेट साइवर ब्रंट (23) ने अच्छी पारियां खेली, लेकिन वो मैच को अपने हक में फिनिश करने में कामियाब नहीं हो सके। आरसीबी ने गेंदबाज़ों के धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर 5 रनों से ये मैच रोमांचक अंदाज में जीत लिया और अब वो फाइनल में खिताब जंग के लिए दिल्ली कैपिटल्स का सामना करने वाले हैं।


Cricket Scorecard

Advertisement