Advertisement
Advertisement

Steve Smith को मिला मास्टर माइंड का तोड़, ऑस्ट्रेलिया की मदद करने आया डुप्लीकेट अश्विन; देखें VIDEO

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का पहला मुकाबला नागपुर में खेला जाएगा। इस मैच के लिए स्टीव स्मिथ ने अभ्यास करना शुरू कर दिया है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat February 03, 2023 • 12:13 PM
Cricket Image for Steve Smith को मिला मास्टर माइंड का तोड़, ऑस्ट्रेलिया की मदद करने आया डुप्लीकेट अश
Cricket Image for Steve Smith को मिला मास्टर माइंड का तोड़, ऑस्ट्रेलिया की मदद करने आया डुप्लीकेट अश (Ravichandran Ashwin)
Advertisement

Steve Smith Batting Practice: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का पहला मुकाबला नागपुर में खेला जाएगा, जहां एक बार फिर रविचंद्रन अश्विन और ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ आमने सामने नज़र आएंगे। पिछली बार जब इन दोनों खिलाड़ियों का आमना-सामना हुआ था तब अश्विन ने स्मिथ को खूब परेशान किया था। यही वजह है इस बार यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी खास तैयारियां करता नज़र आया है।

वायरल हुआ डुप्लीकेट अश्विन का वीडियो: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें स्टीव स्मिथ आर अश्विन के बॉलिंग एक्शन वाले गेंदबाज़ के साथ प्रैक्टिस करते दिखे हैं। बता दें कि इस गेंदबाज़ का नाम महेश पिथिया है। महेश पिथिया बड़ौदा की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। उनका बॉलिंग एक दम अश्विन की तरह है, यही वजह है अब स्मिथ उनके साथ अभ्यास कर रहे हैं।

Trending


अश्विन हैं आयडल: महेश पिथिया, आर अश्विन को अपना आयडल मानते हैं। इस खिलाड़ी ने साल 2013 में पहली बार वेस्टइंडीज के खिलाफ अश्विन को गेंदबाज़ी करता देखा था। यहां से ही उन्होंने अश्विन के एक्शन को कॉपी करना शुरू किया। बता दें कि पिथिया ने पिछले साल ही बड़ौदा की तरफ से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था।

रनों का अंबार लगाते हैं स्मिथ: गौरतलब है कि स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में इंडिया के खिलाफ रनों का अंबार लगाते हैं। इस खिलाड़ी ने साल 2010 से अब तक भारत के खिलाफ कुल 14 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसके दौरान उन्होंने 72.58 की औसत से 1742 रन ठोके हैं। इसी बीच उन्होंने 8 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

अनसुलझी पहेली हैं अश्विन: मास्टर माइंड स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में एक अनसुलझी पहेली रहे हैं। साल 2010 के बाद अश्विन ने 18 टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के 89 विकेट हासिल किए हैं। उनके नाम पांच बार 5विकेट हॉल रहा है। अश्विन दो धारी तलवार हैं, यानी वह बॉलिंग के साथ बैटिंग भी कर सकते हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement