Advertisement
Advertisement

बेजान मूर्त बनकर खड़ा था कैरेबियाई बल्लेबाज, फिर भी मिचेल स्टार्क को जड़ दिया अजीबोगरीब चौका; देखें VIDEO

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच एडिलेड ओवल में टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम पहली इनिंग में 188 रन बनाकर ऑल आउट हुई है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 17, 2024 • 16:25 PM
बेजान मूर्त बनकर खड़ा था कैरेबियाई बल्लेबाज, फिर भी मिचेल स्टार्क को जड़ दिया अजीबोगरीब चौका; देखें
बेजान मूर्त बनकर खड़ा था कैरेबियाई बल्लेबाज, फिर भी मिचेल स्टार्क को जड़ दिया अजीबोगरीब चौका; देखें (Tagenarine Chanderpaul)
Advertisement

AUS vs WI 1st Test: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड ओवल में खेला जा रहा है जहां मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को उनकी पहली इनिंग में महज 188 रनों के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया है। इस दौरान जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने चार-चार विकेट चटकाए, लेकिन मिचेल स्टार्क सिर्फ एक ही सफलता हासिल कर सके। इसी बीच वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज़ तेजनारायण चंद्रपॉल ने स्टार्क को एक अजीबोगरीब चौका जड़ा जिसे देखकर मेजबान टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपने सिर पकड़ लिये।

दरअसल, ये घटना वेस्टइंडीज की इनिंग के तीसरे ओवर में घटी। स्टार्क ने एक आग उगलती बॉल ऑफ साइड में डिलीवर किया था। यहां तेजनारायण चंद्रपॉल बॉल को छोड़ना चाहते थे और वो ऐसा करने के लिए स्टंप को पूरी तरह कवर करके सीधा खड़े हो गए। लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर सभी हैरान रह गए।

Trending


दरअसल, जब चंद्रपॉल स्टार्क की गेंद को छोड़ने की कोशिश कर रहे थे तब वो गेंद इतनी तेजी से आई कि कैरेबियाई बल्लेबाज़ बैट को पूरी तरह हटा ही नहीं सका। ये बॉल सीधा बैट से टकराई और फिर किनारा लेकर थर्ड स्लिप और गली पर खड़े खिलाड़ियों के बीच से निकलकर बाउंड्री के बाहर चली गई। यही वजह है ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने अपना सिर पकड़ लिया क्योंकि जहां उन्हें एक सफलता मिल सकती थी वहां चंद्रपॉल को फ्री में चार रन मिल गए।

Also Read: Live Score

हालांकि चंद्रपॉल इसका फायदा नहीं उठा सके और पैट कमिंस ने उन्हें 6 रनों के निजी स्कोर पर कैमरून ग्रीन के हाथों कैच आउट करवाकर आउट किया। बात करें अगर मिचेल स्टार्क की तो उन्होंने टीम के लिए 48वां ओवर करते हुए गुडाकेश मोती को आउट किया और मैच की अपनी पहली सफलता हासिल की। ये भी जान लीजिए कि पहले टेस्ट का पहला दिन खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम भी 59 रन बनाकर अपने 2 विकेट खो चुकी है। ख्वाजा (30) और कैमरून ग्रीन (06) की जोड़ी दूसरे दिन का खेल शुरू करेगी।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement