X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

DD vs CSK: दिल्ली से टक्कर से पहले ऋषभ पंत को लेकर CSK के कोच ने दिया ऐसा बयान

by Saurabh Sharma Mar 25, 2019 • 17:40 PM

नई दिल्ली, 25 मार्च (CRICKETNMORE)| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा है कि मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स के साथ होने वाले मुकाबले में उनकी टीम केवल एक खिलाड़ी पर ध्यान नहीं देगी। फ्लेमिंग का इशारा युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की ओर था, जिन्होंने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 27 गेंदों पर 78 रन की तूफानी पारी खेली थी। 

फ्लेमिंग ने दिल्ली के खिलाफ होने वाले मुकाबले की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, "आप को टूर्नामेंट में कई खिलाड़ियों का सम्मान करना होगा और पंत उनमें से एक हैं। लेकिन, वहां दूसरे खिलाड़ी भी हैं जो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वह (पंत) भारतीय क्रिकेट की श्रेष्ठ युवा संभावनाओं में से एक हैं लेकिन वहां पर शिखर धवन, कप्तान श्रेयस अय्यर और कोलिन इनग्राम भी हैं। आपको अपनी ताकत पर ध्यान देना चाहिए।" 

यह पूछे जाने पर कि क्या फिरोजशाह कोटला पिच उनके स्पिनरों को मदद करेगी, फ्लेमिंग ने कहा, "पिछला मैच बल्लेबाजों के लिए मुश्किल और गेंदबाजों के लिए शानदार था। परिस्थितियों का फायदा उठाना, हमारी रणनीति का अहम हिस्सा है। हम यहां की परिस्थितियों का आकलन करेंगे।"

सब लोग अब यह चर्चा करने लगे हैं कि महेंद्र सिंह धोनी अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर है लेकिन फ्लेमिंग ने कहा कि वह इस बहस में नहीं पड़ना चाहते हैं और धोनी को विश्व कप में खेलते देखना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, "निश्चित रूप से मुझे ऐसी उम्मीद थी कि वह विश्व कप में खेलेंगे और ऐसा होने जा रहा है। उसके बाद क्या होता है, इस बारे में चर्चा करना बेकार है। मैं चाहता हूं कि वह चेन्नई के लिए अंत तक खेलें। वह अच्छे से अभ्यास कर रहे हैं और शानदार प्रदर्शन का आनंद ले रहे हैं जोकि महत्वपूर्ण है।" 

फ्लेमिंग ने अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि दिल्ली के साथ मैच के लिए निश्चित रूप से उनके नाम पर विचार किया जाएगा।

उन्होंने कहा, "पहले मैच में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। दिल्ली में बाएं हाथ के काफी बल्लेबाज हैं और हम इस पर चर्चा करेंगे।"