X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ऑस्ट्रेलियाई युवा कुर्टिस पेटरसन ने जमाया पहला शतक, स्टेडियम में मौजूद परिवार ने दिया ऐसा रिएक्शन

by Vishal Bhagat Feb 02, 2019 • 14:16 PM

2 फरवरी। आस्ट्रेलिया ने यहां मानुका ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका पर अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जोए बर्न्‍स (180), ट्रेविस हेड (161) और कुर्टिस पेटरसन (नाबाद 114) के शतकों के दम पर आस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी पांच विकेट के नुकसान पर 534 रनों पर घोषित की।  दिन का खेल खत्म होने तक उसने श्रीलंका के तीन विकेट 123 रनों पर ही चटका दिए हैं। 

स्टम्प्स तक कुशल परेरा 11 और धनंजय डी सिल्वा एक रन बनाकर खेल रहे हैं। आस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत चार विकेट के नुकसान पर 384 रनों के साथ की थी।

बर्न्‍स अपने खाते में आठ रन और जोड़कर पवेलियन लौट लिए। बर्न्‍स को 404 के कुल स्कोर पर रजिथा ने बोल्ड किया। उन्होंने अपनी पारी में 260 गेंदों का सामना किया और 27 चौके मारे। 

इसके बाद आस्ट्रेलिया ने कोई और विकेट नहीं खोया। पहले दिन नाबाद लौटने वाले पेटरसन ने अपना शतक पूरा किया। यह उनके टेस्ट करियर का पहला शतक है। अपनी पारी में उन्होंने 192 गेंदों का सामना किया और 14 चौकों के अलावा एक छक्का लगाया। 

पेटरसन ने कप्तान टिम पेन के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी की। 534 के कुल स्कोर पर आस्ट्रेलिया ने अपनी पारी घोषित कर दी। अर्धशतक से पांच रन दूर रहने वाले पेन ने 114 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके लगाए। 

अपनी पहली पारी खेलने उतरी श्रीलंका को अच्छी शुरुआत मिली। सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने और लाहिरू थिरिमाने ने टीम को मजबूत शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़ लिए थे। तभी पैट कमिंस की एक बाउंसर करुणारत्ने को लगी और कुछ देर बाद वह स्ट्रैचर पर मैदान छोड़ गए। वह 46 के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हुए।

90 के कुल स्कोर पर नाथन लॉयन ने थिरिमाने को पवेलियन भेज दिया। अपनी 41 रनों की पारी में उन्होंने 105 गेंदों का सामना किया और पांच चौके लगाए। 

इसके बाद श्रीलंका ने 101 के कुल स्कोर पर कुशल मेंडिस (6) और 120 के कुल स्कोर पर दिनेश चंडीमल (15) के विकेट खो दिए।