X close
X close

हरमनप्रीत कौर ने चार्ली डीन के मानकडिंग करने पर दिया बड़ा बयान, कहा- हमने जो कुछ भी किया..

लॉर्डस में इंग्लैंड पर भारत की 3-0 वनडे सीरीज स्वीप में, आफ स्पिन आलराउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) द्वारा गैर-स्ट्राइकर छोर पर चार्ली डीन (Charlie Dean) को मानकडिंग करने से 16 रन से मैच जीतने के दौरान एक ऐसे विवाद...

IANS News
By IANS News September 30, 2022 • 18:10 PM

लॉर्डस में इंग्लैंड पर भारत की 3-0 वनडे सीरीज स्वीप में, आफ स्पिन आलराउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) द्वारा गैर-स्ट्राइकर छोर पर चार्ली डीन (Charlie Dean) को मानकडिंग करने से 16 रन से मैच जीतने के दौरान एक ऐसे विवाद को जन्म दिया, जो कि खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। सप्ताह की शुरूआत में भारत लौटने के बाद, दीप्ति ने कोलकाता हवाई अड्डे पर कहा कि चार्ली को नॉन-स्ट्राइकर छोर पर क्रीज से बाहर ना जाने की कई बार चेतावनी दी गई थी। उनके दावे को इंग्लैंड की चोटिल कप्तान हीथर नाइट ने सिरे से खारिज कर दिया, जिन्होंने कहा कि भारतीय टीम चेतावनी देने के बारे में झूठ बोल रही थी।

श्रीलंका के खिलाफ महिला टी20 एशिया कप में भारत के अभियान की शुरूआत की पूर्व संध्या पर, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह इस रन-आउट विवाद से आगे बढ़ना चाहती हैं और अपनी टीम के लिए आगे क्या हो रहा है, इस पर ध्यान केंद्रित करना चाहती है।

Trending


उन्होंने कहा, "देखिए, हम पिछले कुछ मैचों से इन चीजों को देख रहे थे। वह बार-बार क्रीज से बाहर निकल रही थीं। वह अनुचित लाभ उठा रही थी। मुझे लगता है कि यह उसकी (दीप्ति की) जागरूकता थी, वह इसे नोटिस कर रही थी और हम इन चीजों के बारे में चर्चा कर रहे थे। लेकिन उसे इस तरह आउट करना हमारी योजना में नहीं था।"

Also Read: Live Cricket Scorecard

हरमनप्रीत ने कहा, "हर कोई मैच जीतने के लिए खेलता है। जब भी आप मैदान पर होते हैं, तो आप किसी भी कीमत पर जीतना चाहते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको नियमों के भीतर खेलना है। हमने जो कुछ भी किया है, वह नियमों के भीतर रह कर किया है। इस पर काफी चर्चा हो चुकी है और अब हमें आगे बढ़ने की जरूरत है।"