X close
X close
Indibet

जब इरफान पठान को धोनी के लिए अपने विकेट की कुर्बानी देनी पड़ी

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 30, 2016 • 22:23 PM View: 18928

30 मई, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। आईपीएल 2016 खत्म हो चुका है लेकिन आईपीएल 2016 से कई ऐसी यादें मिली है जिससे क्रिकेट प्रेमियों नहीं भूला सकेगें। चाहे वो कोहली की शानदार बल्लेबाजी हो या धोनी का 1 ओवर में 23 रन बनाकर राइजिंग सुपरजाइंट्स को जीत दिलाना या फिर बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान की यॉर्कर जिसने केकेआर के आंद्रे रसल को सकपका कर क्लिन बोल्ड कर दिया।

लेकिन इन सबके बीच इस आईपीएल में एक ऐसा वाक्या भी घटित हुआ जब राइजिंग सुपरजाइंट्स के इरफान पठान को अपने कप्तान धोनी के कहने पर अपने विकेट की कुर्बानी देनी पड़ी थी। क्या आपको याद है वो पल जब पठान ने अपनी विकेट की कुर्बानी देकर धोनी के विकेट की रक्षा की थी।

Trending


आईए हम बताते हैं क्या हुआ था। आईपीएल के 45वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स और पुणे सुपरजाइंट्स की टीम आपस में ईडन गार्डन पर आमने- सामने थी। मैच में एक वक्त ऐसा आया जब मैच के 14वें ओवर में धोनी ने कोलकाता के सुनिल नारायण की गेंद को ऑफ साइट पर शॉट खेला और रन लेने के लिए दौड़ पड़े लेकिन गेंद सीधे पियुष चावला के पास चली गई थी ऐसे में नॉन स्ट्राइक पर खड़े इरफान ने रन लेने से मना कर दिया लेकिन धोनी दूसरे स्ट्राइक पर तबतक पहुंच चुके थे ऐसे में धोनी का आउट होना निश्चित था। फिर अचानक धोनी ने इरफान पठान पर अपनी भड़ास निकालते हुए दूसरे छोड़ पर जाने के लिए अकड़ कर कहने लगे जिससे अपने कप्तान के गुस्से को भांपकर इरफान पठान ने दौड़  लगा दी ये जानते हुए कि आउट होना निश्चित है।

पठान ने जैसे ही दौड़ लगाई गेंद विकेटकीपर के पास पहुंच चुकी थी। इरफान पठान इस मैच में केवल 7 रन बनाकर रन आउट हुए थे तो वहीं धोनी ने 22 गेंद पर  8 रन बनाकर नॉट आउट रहे थे। मैच में बारिश का बाधा पड़ा था जिसके कारण डकवर्थ लुईस नियम के तहत कोलकाता ने मैच 8 विकेट से जीता था।

लेकिन यह मैच इरफान पठान के त्याग के लिए याद किया जाएगा। यहां देखें उस मैच का वीडियो कैसे धोनी ने इरफान पठान की विकेट की कुर्बानी मांगी►

 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS