X close
X close
Indibet

रोहित शर्मा के इस दोहरे शतक को विजडन ने चुना दशक की बेस्ट वनडे पारी

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
December 22, 2019 • 15:28 PM View: 638

22 दिसंबर,नई दिल्ली। क्रिकेट पत्रिका विजडन ने टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा की 264 रन की पारी को इस दशक की बेस्ट वनडे पारी चुना है। रोहित ने 13 नवंबर 2014 को श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में वनडे इंटरनेशनल इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेली थी। 

इस पारी के दौरान पहली 25 गेंदों में रोहित के बल्ले से सिर्फ 12 रन निकले थे। लेकिन क्रीज पर जमने के बाद उन्होंने पारी को तेजी से आगे बढ़ाते हुए 173 गेंदों में 33 चौकों और 9 छक्कों की मदद से 264 रन बनाए थे। इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 152.60 था। 

Trending


यह रोहित के वनडे करियर का दूसरा दोहरा शतक था। वह दुनिया के अकेले खिलाड़ी हैं,जिन्होंने वऩडे में तीन बार दोहरा शतक जड़ने का कारनामा किया है। 

हिटमैन इस पारी के चलते भारतीय टीम ने 404 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम सिर्फ 251 रनों पर ही ढेर हो गई थी, जो कि रोहित के व्यक्तिगत स्कोर से भी कम था। 

बता दें कि रोहित मौजूदा समय में दुनिया के बेस्ट वनडे बल्लेबाजों में से एक हैं। वर्ल्ड कप 2019 में पांच शतक मारे थे। एक वर्ल्ड कप में ये कारनामा करने वाले रोहित पहले बल्लेबाज बने। भारत के लिए इस फॉर्मेट में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 7वें नबंर पर हैं। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now