Advertisement

WPL Auction : ऑक्शन से पहले इस लड़की ने किया पाकिस्तान के खिलाफ धमाका, मिल सकती है करोड़ों की रकम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर टी-20 वर्ल्ड कप 2023 के अपने अभियान की शानदार शुरुआत की है। इस मैच में एक भारतीय खिलाड़ी ने पाकिस्तान से जीत छीन ली।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 13, 2023 • 12:05 PM
Cricket Image for WPL Auction : ऑक्शन से पहले इस लड़की ने किया पाकिस्तान के खिलाफ धमाका, मिल सकती है
Cricket Image for WPL Auction : ऑक्शन से पहले इस लड़की ने किया पाकिस्तान के खिलाफ धमाका, मिल सकती है (Image Source: Google)
Advertisement

Women Indian Premier League Auction: हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप के अहम मुकाबले में हराकर अपने टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की है। भारतीय टीम ने ये मैच 7 विकेट से जीता और ये दिखा दिया कि वो इस टूर्नामेंट में अपने जौहर दिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इस मैच में भारत के लिए स्टार रही जेमिमा रोड्रिग्स जिन्होंने 38 गेंदों में 53 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर भारत को जीत दिला दी।

 भारत को आखिरी 4 ओवर में जीत के लिए 41 रन चाहिए थे और जेमिमा ने इस स्कोर को आसानी से 1 ओवर रहते ही हासिल कर लिया। जेमिमा ने इस मैच में अर्द्धशतकीय पारी खेलकर आगामी महिला प्रीमियर लीग के ऑक्शन में भी अपने बल्ले की गूंज पहुंचा दी है। ऐसे में वो एक ऐसी खिलाड़ी होंगी जिनके लिए सभी पांचों फ्रेंचाईजी आपस में लड़ती दिखेंगी।

Trending


महिला आईपीएल यानि WPL की शुरुआत इस साल मार्च में होगी लेकिन उससे पहले आज यानि 13 फरवरी को एक बड़ा ऑक्शन होने जा रहा है जहां ये पता चलेगा कि कौन सी खिलाड़ी किस टीम में जाएगी और कितनी रकम में उन्हें खरीदा जाता है। 5 टीमों के इस टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर, गुजरात जायंट्स और यूपी वारियर्स की टीमें शामिल हैं।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

इस ऑक्शन में 409 महिला खिलाड़ियों की सूची दी गई है जिसमें से 90 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी। ऐसे में जेमिमा रोड्रिग्स एक ऐसी खिलाड़ी हैं जो ऑक्शन में छुपारुस्तम साबित हो सकती हैं क्योंकि फैंस मान रहे हैं कि हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा जैसी स्टार परफॉर्मर्स पर सबसे ज्यादा पैसों की बारिश होगी लेकिन कहीं न कहीं अगर ऑक्शन खत्म होते-होते आपको टॉप पर जेमिमा का नाम दिखे तो किसी को भी अतिश्योक्ति नहीं होनी चाहिए।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement