X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

Women's T20 World Cup: इंग्लैंड ने आयरलैंड को 98 रन से हराया, कप्तान हीटर नाइट ने खेली शतकीय पारी

by Vishal Bhagat Feb 26, 2020 • 21:53 PM

26 फरवरी। कप्तान हीटर नाइट (नाबाद 108) की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी के दम पर इंग्लैंड ने बुधवार को यहां मनुका ओवल मैदान पर खेले गए आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के ग्रुप-बी के अपने दूसरे मैच में आयरलैंड को 98 रन से हरा दिया। इंग्लैंड की दो मैचों में यह पहली जीत है और वह दो अंकों के साथ अपने ग्रुप में पहले नंबर पर है। आयरलैंड को दो मैचों में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है।

थाईलैंड ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। इस न्यौते को पाकर इंग्लैंड ने दो विकेट पर 176 रन का स्कोर बना दिया और फिर आयरलैंड को निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 78 रन पर थाम दिया।

आयरलैंड के लिए मात्र तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सकी। इनमें नटाकम चंटम (32), नेरुमोल चाइवाइ (नाबाद 19) और ननपत कोंचारेवनकी (12) शामिल हैं।

इंग्लैंड की ओर से अन्या श्रबसोले ने तीन, नटाली शिवर ने दो और सोफी एकलेस्टोन ने एक विकेट लिए।

इससे पहले, इंग्लैंड की टीम ने दो विकेट पर 176 रन का स्कोर बनाया। टीम के लिए कप्तान नाइट ने 66 गेंदों पर 13 चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 108 रन की शतकीय पारी खेली। नाइट की टी-20 में यह सर्वश्रेष्ठ पारी और पहला शतक है।

उनके अलावा नटाली शिवर ने 52 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से नाबाद 59 रन बनाए। इंग्लैंड के स्कोर में इन दोनों बल्लेबाजों का ही योगदान रहा और एमी एलन जोंस और डेनियल व्याट खाता खोले बिना ही आउट हो गईं। आयरलैंड की ओर से नटाया बूचातम और सोराया लातेह ने एक-एक विकेट चटकाए।