Advertisement
Advertisement
Advertisement

WPL 2024: अमेलिया केर के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर मुंबई ने गुजरात को 5 विकेट से दी हार

वूमेंस प्रीमियर लीग 2024 के तीसरे मैच में मुंबई इंडियंस ने गुजरात जायंट्स को 5 विकेट से हरा दिया।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap February 25, 2024 • 22:46 PM
WPL 2024: अमेलिया केर के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर मुंबई ने गुजरात को 5 विकेट से दी हार
WPL 2024: अमेलिया केर के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर मुंबई ने गुजरात को 5 विकेट से दी हार (Image Source: Google)
Advertisement

वूमेंस प्रीमियर लीग 2024 के तीसरे मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अमेलिया केर (Amelia Kerr) के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की मदद से गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) को 5 विकेट से हरा दिया। गुजरात की हार का कारण खराब बल्लेबाजी और खराब फील्डिंग है। वहीं टूर्नामेंट में मुंबई की दूसरे मैच में दूसरी जीत है। 

गुजरात जायंट्स ने पहली बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 126 रन स्कोरबोर्ड पर टांगे। गुजरात की तरफ से सबसे ज्यादा 28(21) रन तनुजा कंवर के बल्ले से निकले। अपनी इस पारी में उन्होंने 4 चौके लगाए। उनके अलावा कैथरीन ब्राइस ने 24 गेंद में एक चौके और एक छक्के की मदद से 25* रन बनाये। ब्रायस आईपीएल या डब्ल्यूपीएल खेलने वाली स्कॉटलैंड की पहली क्रिकेटर बनी। 

Trending


तनुजा और ब्राइस ने आठवें विकेट के लिए 48 (36) रन की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। कप्तान बेथ मूनी ने 22 गेंद में 2 चौको की मदद से 24 रन का योगदान दिया। अमेलिया केर ने मुंबई की तरफ से सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किये। शबनीम इस्माइल ने 3 विकेट अपनी झोली में डाले। हेले मैथ्यूज और नट साइवर-ब्रंट ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने मैच को 18.1 ओवर में 5 विकेट खोकर और 129 रन बनाकर जीत लिया। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बनाये। उन्होंने 41 गेंद में 5 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 46 रन की पारी खेली। अमेलिया केर ने 25 गेंद में 3 चौको की मदद से 31 रन की पारी खेली। हरमन और केर ने चौथे विकेट के लिए 66 (50) रन की साझेदारी निभाई। साइवर-ब्रंट ने 18 गेंद में 4 चौको की मदद से 22 रन बनाये। गुजरात की तरफ से सबसे ज्यादा 2 विकेट तनुजा कंवर ने अपनी झोली में डाले। 1-1 विकेट कैथरीन ब्राइस और ली ताहुहु को मिला। 

गुजरात जायंट्स वूमेंस की प्लेइंग इलेवन: बेथ मूनी (विकेटकीपर/कप्तान), वेदा कृष्णमूर्ति, फोएबे लिचफील्ड, हरलीन देयोल, एशले गार्डनर, दयालन हेमलता, स्नेह राणा, तनुजा कंवर, कैथरीन ब्राइस, ली ताहुहु, मेघना सिंह। 

Also Read: Live Score

मुंबई इंडियंस वूमेंस की प्लेइंग इलेवन: हेले मैथ्यूज, नट साइवर-ब्रंट, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), अमेलिया केर, अमनजोत कौर, सजीवन सजना, पूजा वस्त्राकर, शबनीम इस्माइल, कीर्तन बालाकृष्णन, सायका इशाक। 


Cricket Scorecard

Advertisement