X close
X close
Indibet

WTC Final: मैच के चौथे दिन बन सकते हैं ये 3 बड़े रिकॉर्ड, टेलर और अश्विन करेंगे ये कारनामा

Shubham Shah
By Shubham Shah
June 21, 2021 • 08:10 AM View: 1059

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के तीसरे दिन कुछ बड़े रिकॉर्ड बन सकते हैं। अभी तीसरे दिन के खेल के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए है और वो भारत के पहली पारी के रन से 116 रन पीछे है।

एक नजर डालते है उन तीन बड़े रिकॉर्ड पर जो आज मैच के चौथे दिन बन सकते हैं।

Trending


1) आर अश्विन बनेंगे WTC के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज - भारत के स्टार स्पिनर अगर आज के दिन 3 विकेट चटका लेते है या पूरे मैच में तीन विकेट चटका लेते है तो वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। अभी यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस के नाम है जिन्होंने 70 विकेट चटकाए है। अश्विन के नाम 68 विकेट दर्ज है।

2) ऐसा करने वाले न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज बनेंगे रॉस टेलर - रॉस टेलर अभी कीवी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने वाले बल्लेबाज है। उन्होंने अभी तक वनडे, टेस्ट और टी-20 मिलाकर कुल 17,996 रन बनाए है। आज वो 4 रन लगाते ही यह बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। टेलर ने साल 2007 में कीवियों के लिए टेस्ट डेब्यू किया था तब से वो टीम के अहम हिस्से हैं।

3) टिम साउदी बनाएंगे गेंदबाजी का बड़ा रिकॉर्ड  - न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी एक विकेट हासिल करते ही अपने देश के लिए एक अहम और बड़ी उपलब्धि हासिल करेंगे। वो एक विकेट चटकाते ही अपने देश के लिए न्यूजीलैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में 600 विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बन जाएंगे। अभी तक साउदी ने 79 टेस्ट मैचों में 310 विकेट, 143 वनडे में 190 विकेट तो वहीं 82 टी-20 इंटरनेशनल में 99 विकेट चटकाने का कारनामा किया है।  


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo