X close
X close
Indibet

शॉर्ट गेंदों से आप स्मिथ को परेशान नहीं कर सकते, उन्हें बल्लेबाजी का है अच्छा अनुभव : इयान चैपल

IANS News
By IANS News
December 16, 2020 • 16:48 PM View: 241

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा है कि आगामी चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को अगर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को आउट करना है तो उन्हें गेंद को ऊपर कराना होगा। चैपल ने साथ ही कहा कि स्मिथ को आउट करने के लिए आप उन्हें शॉट गेंदें नहीं डाल सकते। चैपल ने भारतीय मीडिया के साथ बातचीत के दौरान कहा, "अगर वह जिस तरह से बल्लेबाजी करना चाहते हैं और अगर वह वैसा ही करते हैं तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। इसलिए पहली बात तो यह है कि आपको स्मिथ को सेट नहीं होने देना है।"

उन्होंने कहा, " जहां तक मेरा मानना है वह यह कि अगर आप स्मिथ को शॉर्ट ऑफ लेंथ गेंद करते हैं तो वे इसे अपने हाथों से खेलेंगे। वह बैकफुट के बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। आपको उन्हें फॉरवर्ड पर खिलाना होगा। इससे कुछ रन निकल सकते हैं, लेकिन अगर आप उन्हें बैकफुट पर ही खिलाना जारी रखते हैं तो वह बिना आउट हुए काफी रन बनाएंगे। लेकिन अगर आप उन्हें फ्रंटफुट पर खिलाते हैं तो कुछ रन पड़ेंगे, लेकिन इससे आपके पास उनको आउट करने का मौका होगा।"

Trending


चैपल ने साथ ही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के खिलाफ शॉर्ट गेंदों का विवेकपूर्ण उपयोग करने की भी बात की।

पूर्व कप्तान ने कहा, "आपके पास शॉर्ट गेंदें विवेकपूर्ण तरीके से उपयोग करने के लिए मिला है। इसे एक आश्चर्यचकित हथियार के रूप में उपयोग करें। उन्होंने दिखाया है कि वह शॉर्ट गेंदों के साथ सेट नहीं हो पाते हैं। मैं इसे ऐसे इस्तेमाल नहीं करूंगा जैसे कि न्यूजीलैंड ने हमेशा किया था। मुझे लगता है कि यह बहुत समय और ऊर्जा की बबार्दी है।"


 
Article