Advertisement
Advertisement

WATCH: अंग्रेजों पर चढ़ा बुमराह का बुखार, बच्चे भी कॉपी करने लगे बॉलिंग एक्शन

इस समय जसप्रीत बुमराह हर क्रिकेट फैन के दिल और दिमाग में छाए हुए हैं। यहां तक कि इंग्लैंड में भी बुमराह को काफी पसंद किया जा रहा है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 07, 2024 • 17:04 PM
WATCH: अंग्रेजों पर चढ़ा बुमराह का बुखार, बच्चे भी कॉपी करने लगे बॉलिंग एक्शन
WATCH: अंग्रेजों पर चढ़ा बुमराह का बुखार, बच्चे भी कॉपी करने लगे बॉलिंग एक्शन (Image Source: Google)
Advertisement

जसप्रीत बुमराह शायद आज दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑल-फॉर्मेट पेसर हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अपना जलवा दिखाया है। उनके रिकॉर्ड और आंकड़ों के अलावा, उनका अनोखा गेंदबाजी एक्शन 2016 में उनके अंतरराष्ट्रीय पदार्पण के बाद से चर्चा का विषय बना हुआ है। भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में, बुमराह 15 विकेट के साथ अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

विशाखापट्टनम टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 6/45 सहित 9 विकेट लिए और साथ ही अपने 150 टेस्ट विकेट भी पूरे किए। बुमराह के बारे में सबसे अनोखी चीजों में से एक उनका गेंदबाजी एक्शन है। अधिकांश तेज गेंदबाजों की तुलना में उनका रन-अप छोटा है। बुमराह के गेंदबाजी एक्शन की कॉपी करना काफी मुश्किल है लेकिन इसके बावजूद कई लोग उनके एक्शन की कॉपी करते रहते हैं।

Trending


इसी बीच, एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे बुमराह की बॉलिंग का खुमार अंग्रेजों के सिर चढ़कर बोल रहा है। काउंटी चैंपियनशिप के आधिकारिक एक्स हैंडल ने एक इंग्लिश युवा खिलाड़ी का वीडियो शेयर किया है जिसमें देखा जा सकता है कि वो बुमराह के एक्शन के साथ गेंदबाजी कर रहा है। इस वीडियो को आप नीचे देख सकते हैं।

Also Read: Live Score

वहीं, अगर बुमराह की बात करें तो विशाखापट्टनम टेस्ट में अपनी शानदार गेंदबाजी से टीम को जीत दिलाने के बाद उन्होंने एक बार फिर से इतिहास रच दिया है। बुमराह विशाखापट्टनम टेस्ट में 9 विकेट लेने के बाद दुनिया के नंबर वन टेस्ट गेंदबाज बन गए हैं। आईसीसी द्वारा ताजा जारी की गई पुरुष टेस्ट गेंदबाज रैंकिंग में बुमराह नंबर 1 हैं। ऐसा पहली बार है कि भारत का कोई तेज गेंदबाज नंबर वन टेस्ट गेंदबाज बना है। दूसरे टेस्ट में नौ विकेट लेने वाले बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी दिया गया था और अब गेंदबाजों की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में तीन पायदान चढ़कर बुमराह नंबर वन बन गए हैं। बुमराह ने रविचंद्रन अश्विन से नंबर वन की कुर्सी छीनकर ये जगह हासिल की।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement