X close
X close

IND vs ZIM: हार के बाद जिम्बाब्वे के कप्तान ने माना, सूर्यकुमार यादव ने बदल दिया मैच

भारत ने अपने आखिरी ग्रुप मैच में जिम्बाब्वे को 71 रन से हराकर अपने ग्रुप में नंबर वन पर फिनिश किया जिसका मतलब ये है कि भारत को अपना सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 06, 2022 • 17:31 PM

भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार (6 नवंबर) को खेले गए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 राउंड के ग्रुप 2 के आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे को 71 रनों से हरा दिया। भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे के सामने जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन जिम्बाब्वे की टीम कभी भी इस लक्ष्य का पीछा करती हुई नहीं दिखी। रोहित शर्मा की टीम इस जीत के साथ ही ग्रुप 2 में पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रही, जिसका मतलब ये है कि सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ होगा। 

इस मैच में भारत के लिए जीत के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव जिन्होंने सिर्फ 25 गेंदों में 61 रनों की पारी और उन्हें इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया। वहीं, जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग एरविन ने भी माना कि इस मैच को सूर्यकुमार यादव ही उनसे दूर ले गए।

Trending


मैच के बाद क्रेग एरविन ने कहा, 'हम कुछ योजनाएं बदल सकते थे, सूर्या ने बैक एंड में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और रिची की वाइड यॉर्कर पर शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने पूरा खेल बदल दिया। इस टूर्नामेंट की बात करें तो हमने बल्लेबाज़ी से कुछ सकारात्मकता दिखाई। पिछले कुछ मैचों में, हमने निडर क्रिकेट नहीं खेला और हम शेल्ल में चले गए थे। यदि आप बस वहीं खड़े होकर स्विंग करते रहेंगे, तो आप आउट होंगे ही। हमें अधिक सक्रिय होने की आवश्यकता है। हमारे पिछले कुछ परिणाम योजना के अनुसार नहीं गए। हमने सुपर 12 में जगह बनाने के लिए अच्छा काम किया। लड़कों ने पूरे विश्व कप में वास्तव में कड़ा संघर्ष किया।'

Also Read: Today Live Match Scorecard

जिम्बाब्वे के कप्तान के बयान से साफ है कि सूर्यकुमार यादव की पारी ही इस मैच का टर्निंग पॉइंट थी। अगर आप भारतीय फैन हैं तो आप यही चाहेंगे कि सूर्यकुमार यादव आने वाले दो मुकाबलों में भी अपना ये शानदार फॉर्म जारी रखें क्योंकि अगर सूर्या ने ऐसी बल्लेबाज़ी जारी रखी तो विरोधी टीम कोई भी हो भारत को कोई फर्क नहीं पड़ेगा।