X close
X close
Indibet

वो 5 मशहूर क्रिकेटर जो गए जेल, एक भारतीय पर लगा था हत्या का आरोप

Shubham Shah
By Shubham Shah
July 19, 2021 • 17:31 PM View: 1146

क्रिकेट के मैदान पर और इसके बाहर खिलाड़ियों की अपनी अलग-अलग जिंदगी होती है। कई बार ये खिलाड़ी कुछ ऐसा कर देते हैं जिसकी वजह से इन्हें इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ता है।

इंटरनेशनल क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी हुए जिन्हें अपने कुछ अजीबोगरीब कारनामे की वजह से जेल जाना पड़ा। एक नजर डालते हैं ऐसे ही पांच बड़े क्रिकेटरों की लिस्ट पर -

Trending


बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स दोनों ने एक साथ एक रात के लिए जेल में  थे और उसके अगले दिन भी कोर्ट की छुट्टी के कारण उन्हें जेल ही रहना पड़ा। तब स्टोक्स ने बताया था कि एक 'गे कपल' को कुछ लोग तंग कर रहे थे और और उन्हें मार रहे थे।

जिन लोगों पर स्टोक्स ने हाथ उठाया उन्होंने कहा कि उस रात स्टोक्स अपना आपा खो बैठे थे। जब स्टोक्स उनके ऊपर हाथ छोड़ रहे थे तब स्ट्रीट कैमरा में उनकी फुटेज आ गई थी।

शांताकुमारन श्रीसंत

भारत के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत को आईपीएल के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के लिए जेल के रास्ते जाना पड़ा था। उन्होंने इस बात को माना था कि जब भी वो अपने पैंट के अंदर तौलिया लगाकर गेंदबाजी करते थे तब वो एक ओवर में 14 रन लुटाते थे।

वसीम अकरम

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज वसीम अकरम भी उन खिलाडियों में से हैं जिन्होंने जेल का मुंह देखा है। यह घटना साल 1993 में हुई थी जब वो  वेस्टइंडीज के दौरे पर थे। अकरम तब टीम के साथी खिलाड़ी वकार युनुस, आकिब जावेद और मुश्ताक अहमद के साथ बिच पर गए थे जहां उन्हें अवैध रूप से ड्रग्स का सेवन करते हुए देखा गया था। बाद में उन्हें पुलिस ने पकड़ा लेकिन बेल के बाद उनकी रिहाई हुई।

नवजोत सिद्धू

भारत  के पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को साल 1988 में एक बुजुर्ग से लड़ाई और झड़प के कारण 3 साल की जेल हुई। कहा जाता है कि दोस्तों उनकी एक बुजुर्ग से बहस और हाथापाई हो गई जिसके बाद उस व्यक्ति की मौत हो गई। जेल में कुछ समय बिताने के बाद उन्होंने कोर्ट से अपील की जिसके बाद उन्हें जमानत मिली।

रुबेल हुसैन

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज रूबेल पर अपनी गर्लफ्रेंड के साथ जबरदस्ती बालात्कार और और उसे डराने धमकाने की वजह से जेल हुई। उनकी गर्लफ्रेंड ने यह मुकदमा दायर किया था कि गेंदबाज ने उनके साथ शादी करने के वादे को तोड़ा और फिर उसके साथ हिंसा की थी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo