X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

आईपीएल ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स इन 3 कमियों को दूर करने के लिए लगाएगी बोली !

by Vishal Bhagat Dec 12, 2019 • 13:48 PM

आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों का ऑक्शन 19 दिसंबर को कोलकाता में होगा। इस बार का ऑक्शन काफी रोमांचक होगा।

सभी फ्रेंचाइजियों अपनी टीम की कमियों को दूर के लिए उन खिलाड़ियों को खरीदने की कोशिश करेगी जो आईपीएल में उनकी टीम को मजबूत करें। ऐसे में आईए बात करते हैं सीएसके टीम की ऐसी 3 कमी जिसे ऑक्शन में दूर करना चाहेगी।

बैकअप तेज गेंदबाज
सीएसके की टीम इस बार के ऑक्शन में एक नए तेज गेंदबाज की तरफ देख सकती है। सीएसके की टीम के पास इस समय लुंगी एनगिडी ही एक ऐसे तेज गेंदबाज हैं जो अनुभव वाले हैं। गौरतलब है कि पिछले सीजन में लुंगी एनगिडी नहीं खेल पाए थे जिसके कारण सीएसके की टीम को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा था।

यानि लुंगी एनगिडी के अलावा एक और बैकअप तेज गेंदबाज को खरीदने की कोशिश में होगी। इस बार सीएसके की टीम वेस्टइंडीज तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल पर टारगेट कर सकती है।

स्पेशलिस्ट विदेशी बल्लेबाज
आईपीएल ऑक्शन में सीएसके की टीम एक स्पेशलिस्ट विदेशी बल्लेबाज को टीम में शामिल करने की कोशिश करेगी। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स में फाफ डु प्लेसी और शेन वॉटसन ही ऐसे विदेशी बल्लेबाज हैं जो आईपीएल में असर डालने में सफल रहे हैं। लेकिन सीएसके की टीम इन विदेशी बल्लेबाजों के अलावा एक बैकअप विदेशी बल्लेबाज को खरीदने की कोशिश करेगी। ऐसे में हो सकता है कि इस बार के ऑक्शन में सीएसके की फ्रेंचाइजी डेविड मिलर और शॉन मार्श को ऑक्शन में खरीदने के लिए बोली लगा सकती है। वहीं हाल के दिनों में शानदार फॉर्मे में चल रहे इयोन मॉर्गन पर भी सीएसके की टीम की नजर होगी।

बिग हिटर ऑलराउंडर
सीएसके की टीम में बिग हिटर ऑलराउंडर की कमी है जिससे अहम मैचों में सीएसके टीम को मुश्किल हालात पैदा हो जाते हैं। यानि आईपीएल ऑक्शन में इस कमी को पूरा करने के लिए चेन्नई की फ्रेंचाइजी बोली लगा सकती है। ऐसे में ऑक्शन के दौरान सीएसके की टीम की नजर जेम्स नीशम, ग्लेन मैक्सवेल, सैम कुरैन या क्रिस मॉरिस जैसे बिग हिटर ऑलराउंडर पर होगी। इन दिग्गजों में से किसी एक को खरीदने के लिए सीएसके की टीम ऑक्शन में जोर लगा सकती है।