X close
X close
Indibet

W,W,W,W,W,W,W,W,W,W- रोहित शर्मा ने कप्तानी में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, सिर्फ 16 मैचों में ही बने नंबर 1 कप्तान

India vs Sri Lanka 1st T20I Stats Preview: भारत श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शुक्रवार (24 फरवरी) को खेला गया था, जिसमें भारतीय टीम ने 62 रनों से जीत

By Nishant Rawat February 25, 2022 • 00:56 AM View: 2210

India vs Sri Lanka 1st T20I Stats Preview: भारत श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शुक्रवार (24 फरवरी) को खेला गया था, जिसमें भारतीय टीम ने 62 रनों से जीत हासिल की है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इस शानदार जीत के साथ ही कुछ खास रिकॉर्ड भी बने, आइए आपको बताते हैं।
 
कप्तान के तौर पर घर पर सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में जीत दर्ज करने के बाद अब रोहित शर्मा ने इंग्लिश कप्तान मोईन मोर्गन और कीवी कप्तान केन विलियमसन की इस रिकॉर्ड में बराबरी कर ली है। दरअसल इन दोनों ही खिलाड़ियों की कप्तानी में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम ने अपने घर पर 15 टी-20 मैचों में जीत हासिल की थी। अब इस लिस्ट में रोहित शर्मा ने उनकी बराबरी कर ली है। हालांकि उन्होंने सिर्फ 16 मुकाबलों में ही यह कारनामा किया है। हालांकि रोहित के पास श्रीलंका सीरीज में इस लिस्ट में टॉप पर पहुंचने का अच्छा मौका होगा।

Trending


भारतीय कप्तान के रूप में सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड

भारतीय कप्तान के रूप में रोहित शर्मा ने अपना ही एक पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है। दरअसल हिटमैन की कप्तानी में भारतीय टीम ने साल 2018 में लगातार 12 मैच में जीत हासिल की थी, लेकिन अब साल 2019-22 के बीच रोहित की कप्तानी में टीम को एक के बाद एक 13 जीत मिल चुकी है। 

इस लिस्ट में रोहित शर्मा के बाद पूर्व कप्तान विराट दूसरे नंबर पर हैं जिनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने साल 2017 में 12 मैच लगातार जीतें थे, वहीं धोनी ने साल 2013 में इसी तरह टीम को 9 मैचों में जीत दिलवाई थी। 

लगातार 10 मैच में जीत 

टेस्ट क्रिकेट खेलने वाली टीमों की लिस्ट में जिन्होंने लगातार सबसे ज्यादा टी-20 जीत हासिल की है उनमें अब भारतीय टीम तीसरे नंबर पर पहुंच चुकी है। भारतीय टीम ने पिछले दस टी-20 मुकाबलों में लगातार ही जीत हासिल की हैं और अभी भी ये सिलसिला जारी है। 

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

साल 2018-19 में अफगानिस्तान की टीम ने बारह टी-20 मैच लगातार जीते थे, जिस वज़ह से इस रिकॉर्ड के टॉप पर अफगानी टीम विराजमान हैं, लेकिन भारतीय टीम के पास इसे तोड़ने का बढ़िया मौका है।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now