X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

वर्ल्ड कप रिकॉर्ड - एक मैच में बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन करने वाले टॉप-5 गेंदबाज

by Sahir Usman May 14, 2019 • 18:33 PM

किसी भी टीम को अगर अपने विपक्षी टीम को बड़ा स्कोर बनाने से रोकना है तो यह जरूरी होता है कि टीम का कोई गेंदबाज नियमित अंतराल पर विकेट चटकाए। वर्ल्ड कप इतिहास में ऐसे कई मैच हुए जहां गेंदबाजों ने अपने दम पर मैच का पासा पलटा है। ऐसे में आइये आज जानते है वर्ल्ड कप इतिहास में एक मैच में बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन करने वाले टॉप-5 गेंदबाजों के नाम।

ग्लेन मैक्ग्राथ (ऑस्ट्रेलिया) - 7/15 बनाम नामीबिया

वर्ल्ड कप में एक मैच में बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन करने में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्राथ का नाम सबसे ऊपर हैं। मैक्ग्राथ ने 27 फरवरी साल 2003 को नामीबिया के खिलाफ पोचफोस्ट्रेम के मैदान पर हुए मैच में 7 ओवर फेंके जिसमें उन्होंने सिर्फ 15 रन देते हुए 7 विकेट अपने नाम किए थे। मैच में उन्होंने 4 मेडेन ओवर भी फेंके थे।


एंडी बिकेल (ऑस्ट्रेलिया) - 7/20 बनाम इंग्लैंड

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज एंडी बिकेल ने 2 मार्च साल 2003 को इंग्लैंड के खिलाफ पोर्ट एलिज़ाबेथ के मैदान पर हुए मैच में 10 ओवरों में 20 रन देते हुए कुल 7 विकेट लेने का कारनामा किया था।


टिम साउदी (न्यूजीलैंड) - 7/33 बनाम इंग्लैंड 

20 फरवरी साल 2015 को इंग्लैंड के खिलाफ वेलिंगटन के मैदान पर हुए मैच में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने 9 ओवरों में 33 रन देते हुए कुल 7 विकेट अपने नाम किए थे।


Read More