X close
X close
Indibet

पहले विकेटकीपर, फिर तेज गेंदबाज और आखिरकार मिस्ट्री स्पिनर, जानें वरुण चक्रवर्ती के दिलचस्प किस्से

Shubham Shah
By Shubham Shah
August 29, 2021 • 10:50 AM View: 507

भारत के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती 29 अगस्त को अपना जन्मदिन मनाते हैं। इस स्पिनर ने साल 2020 और 2021 के आईपीएल सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से कमाल की गेंदबाजी की जिसके बाद उन्होंने टीम इंडिया का दरवाजा खटखटाया।

एक नजर वरुण चक्रवर्ती के करियर रिकॉर्ड्स और उनके बारे में कुछ दिलचस्प जानकारी पर।

Trending


1) वरुण चक्रवर्ती जब स्कूल में थे तो वह विकेटकीपर बनना चाहते थे। हालांकि उन्हें वहां सफलता नहीं मिली और उन्होंने विकेटकीपिंग छोड़ दी।

2) चक्रवर्ती ने चेन्नई से Architecture की पढ़ाई की है। क्रोमबेस्ट क्रिकेट क्लब में तेज गेंदबाज बनने के लिए दाखिला लेने से पहले उन्होंने आर्किटेक्ट के रूप में नौकरी भी की है। हालांकि घुटने में चोट के कारण उन्होंने तेज गेंदबाज बनने के सपने को बीच में ही छोड़ दिया।

3) स्पिन में बारिकियों को सीखने के लिए वो फोर्थ डिवीजन क्रिकेट से जुड़े। साल 2017 के तमिलनाडु प्रीमियर लीग में उन्होंने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 25 विकेट चटकाए।

4) वरुण को केकेआर ने कई बार अपने नेट सेशन के लिए बुलाया जहां उन्होंने सुनील नरेन के साथ गेंदबाजी के गुर सिखे।

5) साल 2018 में वो तमिलनाडु प्रीमियर लीग में सीकेम मदुरै पैंथर्स की टीम में शामिल थे और तब टीम ने उस साल टूर्नामेंट को अपने नाम किया था। भले ही उन्होंने टूर्नामेंट में 9 विकेट ही चटकाए थे लेकिन टूर्नामेंट में उनकी डॉट-बॉल % 52 थी जिसके बाद उन्हें बेहद सराहना मिली।

6) वरुण चक्रवर्ती ने साल 2018-19 में विजय ट्रॉफी में हिस्सा लिया। तब वहां उन्होंने अपनी टीम की ओर से सबसे ज्यादा विकेट चटकाने का कारनामा किया और टूर्नामेंट में कुल 22 विकेट हासिल किए।

7) साल 2019 के आईपीएल में वरुण चक्रवर्ती ने अपना आईपीएल डेब्यू किया और पहले ही ओवर में 25 रन खर्च कर दिए जो कि किसी भी डेब्यू कर रहे गेंदबाज के लिए सबसे ज्यादा थे।

8) साल 2014 में तमिलनाडु की एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म 'जीवा' में उन्होंने कैमियो किया था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo