X close
X close

एफआईएच प्रो लीग शुरू होने में तीन दिन बाकी : कलिंगा स्टेडियम में हॉकी का बुखार चढ़ा

में केवल तीन दिन बाकी है। ऐसे में हॉकी का बुखार भुवनेश्वर के प्रतिष्ठित कलिंगा स्टेडियम पर चढ़ता दिखाई दे रहा है। टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए टीम इंडिया स्पेन और न्यूजीलैंड के साथ शहर पहुंच चुकी है। भारत दिवाली से...

IANS News
By IANS News October 25, 2022 • 19:32 PM
एफआईएच प्रो लीग शुरू होने में तीन दिन बाकी : कलिंगा स्टेडियम में हॉकी का बुखार चढ़ा
Image Source: Google

में केवल तीन दिन बाकी है। ऐसे में हॉकी का बुखार भुवनेश्वर के प्रतिष्ठित कलिंगा स्टेडियम पर चढ़ता दिखाई दे रहा है। टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए टीम इंडिया स्पेन और न्यूजीलैंड के साथ शहर पहुंच चुकी है। भारत दिवाली से एक दिन पहले यहां पहुंचा और कलिंगा स्टेडियम में अपना प्रशिक्षण शुरू किया। मुख्य कोच ग्राहम रीड के नेतृत्व में, टीम आत्मविश्वास से भरी दिख रही है और अपना शानदार प्रदर्शन करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

आनलाइन और आफलाइन दोनों तरह के टिकटों की बिक्री शुरू हो गई है और ओडिशा के हॉकी प्रेमी स्टेडियम गैलरी से टीमों का उत्साह बढ़ाने के लिए तैयार है।

ओडिशा के खेल मंत्री तुषारकांति बेहेरा ने कहा, "कोविड-19 महामारी के प्रभाव को देखते हुए, जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप 2021 और इस साल की शुरूआत में आयोजित एफआईएच हॉकी प्रो लीग में दर्शकों के आने पर पाबंदियां लगाई गई थी। सौभाग्य से, स्थितियों में सुधार हुआ है और प्रशंसक बड़ी संख्या में वापस आएंगे।"

बेहेरा ने कहा, "खुशी और उत्साह है। हमेशा की तरह, दर्शकों को एक आरामदायक और यादगार अनुभव सुनिश्चित करने के लिए व्यवस्था की गई है।"

उन्होंने आगे कहा, "बुनियादी ढांचे, सुरक्षा, आतिथ्य, परिवहन, बिजली, सभी चीजों को राज्य के खेल विभाग, हॉकी इंडिया और सरकारी एजेंसियों के अधिकारियों द्वारा सुव्यवस्थित किया जा रहा है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह आयोजन एफआईएच और ओडिशा सरकार द्वारा निर्धारित मानकों के अनुरूप हो।"

Also Read: Today Live Match Scorecard

उल्लेखनीय है कि कलिंगा हॉकी स्टेडियम में हॉकी विश्व कप 2023 की अगुवाई के रूप में फ्लडलाइट्स के साथ एक नया सिंथेटिक टर्फ लगाया गया है। एफआईएच हॉकी प्रो लीग का यह सीजन 2023 में होने वाले आगामी विश्व कप के लिए रूपरेखा तैयार करने वाला है।


TAGS