X close
X close

सीएएस ने इक्वाडोर को फीफा विश्व कप में खेलने की मंजूरी दी

इक्वाडोर इस साल के फीफा विश्व कप में खेलने के लिए स्वतंत्र होगा। कोर्ट ऑफ आर

IANS News
By IANS News November 10, 2022 • 12:10 PM
सीएएस ने इक्वाडोर को फीफा विश्व कप में खेलने की मंजूरी दी
Image Source: Google

इक्वाडोर इस साल के फीफा विश्व कप में खेलने के लिए स्वतंत्र होगा। कोर्ट ऑफ आर्ब्रिटेशन फॉर स्पोर्ट (सीएएस) ने फैसला सुनाया कि उसने क्वालीफायर राउंड के दौरान किसी अपात्र खिलाड़ी को मैदान में नहीं उतारा। अदालत ने मंगलवार को कहा, लेकिन सीएएस ने इक्वाडोरियन फुटबॉल फेडरेशन (एफईएफ) पर झूठी जानकारी के साथ एक दस्तावेज जमा करने के लिए 1,00,000 स्विस फैं्ऱ क का जुर्माना लगाया।

2026 विश्व कप क्वालीफाइंग अभियान की शुरूआत में इक्वाडोर को भी तीन अंक दिए जाएंगे।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, चिली महासंघ ने आरोप लगाया था कि पूर्ण पीठ वाले बायरन कैस्टिलो कोलंबियाई होने के बावजूद इक्वाडोर के लिए खेले थे, जिसे विश्व फुटबॉल शासी निकाय फीफा ने सितंबर के फैसले में खारिज कर दिया था।

कैस ने कहा कि उसने इक्वाडोर के अधिकारियों की गवाही को स्वीकार किया है कि कैस्टिलो इक्वाडोर का नागरिक था।

सीएएस ने कहा, "जबकि खिलाड़ी का इक्वाडोरियन पासपोर्ट प्रामाणिक था, उसमें प्रदान की गई कुछ जानकारी झूठी थी।"

विशेष रूप से, पैनल संतुष्ट था कि खिलाड़ी की तारीख और जन्म स्थान गलत था क्योंकि खिलाड़ी का जन्म 25 जून 1995 को कोलंबिया के टुमाको में हुआ था।

इक्वाडोर ने किसी भी गलत काम से इनकार किया है और एफईएफ के अधिकारियों ने कहा कि वे जुर्माना और अंक कटौती की अपील करने की संभावना का विश्लेषण कर रहे हैं।

Also Read: Cricket Tales

दक्षिण अमेरिकी पक्ष अपने अन्य ग्रुप ए मैचों में सेनेगल और नीदरलैंड से मिलने से पहले 20 नवंबर को मेजबान कतर के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मैच में विश्व कप अभियान की शुरूआत करेगा।


TAGS