X close
X close

कोरोना महामारी के बाद पुणे हाफ मैराथन का फिर से होगा आगाज

कोरोना महामारी के बाद पुणे हाफ मैराथन तीसरे सीजन के लिए तैयार है, जो 27 नवंबर, 2022 के लिए घोषित की गई है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस साल, इस आयोजन ने दूसरे सीजन में 21 लाख रुपये से बढाकर 28 लाख...

IANS News
By IANS News October 30, 2022 • 18:04 PM
कोरोना महामारी के बाद पुणे हाफ मैराथन का फिर से होगा आगाज
Image Source: Google

कोरोना महामारी के बाद पुणे हाफ मैराथन तीसरे सीजन के लिए तैयार है, जो 27 नवंबर, 2022 के लिए घोषित की गई है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस साल, इस आयोजन ने दूसरे सीजन में 21 लाख रुपये से बढाकर 28 लाख रुपये की पुरस्कार राशि घोषित की है, जो कि इसकी रेस श्रेणियों में दी जाएगी।

दो साल महामारी से प्रभावित रहने के बाद, पुणे हाफ मैराथन वापसी कर रही है। रेस आयोजकों ने पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए हाफ-मैराथन श्रेणी में राष्ट्रीय रिकॉर्ड के लिए 10 लाख रुपये के पुरस्कार की घोषणा की है।

पुणे हाफ मैराथन में मुख्य रूप से चार श्रेणियां होती हैं, जिसमें हाफ मैराथन (21.1 किमी), 10 किमी दौड़, 5 किमी दौड़ और 3 किमी (पारिवारिक और मजेदार) दौड़ शामिल है।

एपीजी रनिंग और फिटपेज के सीईओ विकास सिंह ने कहा, "हमें हाफ मैराथन की वापसी की घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है। हम अपने प्रतिभागियों, स्वयंसेवकों और दर्शकों से वादा करते हैं कि दो साल के उनके इंतजार को इस वर्ष के अनुभव को सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास के साथ सार्थक बनाया जाएगा। इसके अलावा, हम पहली बार, प्रतिभागियों के लिए फिटपेज ऐप, एक प्रौद्योगिकी-संचालित धीरज-पहला मंच पेश कर रहे हैं। हमें विश्वास है कि तीसरा सीजन सफल होगा।"

Also Read: Today Live Match Scorecard

हाफ मैराथन के पहले सीजन में 15,000 से अधिक पंजीकरण हुए और 2019 में आयोजित दूसरे सीजन में 20,000 से अधिक दौड़ने वाले उत्साही लोगों ने भाग लिया। 2011 के बोस्टन हाफ मैराथन चैंपियन केन्याई जेनेट चेरोबोन-बावकॉम दूसरे संस्करण में ब्रांड एंबेसडर थे।


TAGS