X close
X close

सुल्तान जोहोर हॉकी कप: भारत की जूनियर टीम दक्षिण अफ्रीका से 4-5 से हारी

बेहद करीबी मुकाबले में भारतीय जूनियर हॉकी टीम को रविवार को यहां 10वें सुल्तान जोहोर कप में अपने दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका से 4-5 से हार का सामना करना पड़ा। भारत के लिए शारदा नंद तिवारी (9', 10' मिनट), कप्तान...

IANS News
By IANS News October 23, 2022 • 20:04 PM
सुल्तान जोहोर हॉकी कप : भारत की जूनियर टीम दक्षिण अफ्रीका से 4-5 से हारी
Image Source: Google

बेहद करीबी मुकाबले में भारतीय जूनियर हॉकी टीम को रविवार को यहां 10वें सुल्तान जोहोर कप में अपने दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका से 4-5 से हार का सामना करना पड़ा। भारत के लिए शारदा नंद तिवारी (9', 10' मिनट), कप्तान उत्तम सिंह (17' मिनट) और सुदीप चिरमाको (45') ने गोल किए, जबकि मार्विन सिमंस (7'), फवाज कादर (34' मिनट), सेंजवेसिहले न्गुबाने (35') और कैमरून ले फॉरेस्टियर (49', 57' मिनट) ने दक्षिण अफ्रीका के लिए जीत में योगदान दिया।

मैच के शुरू होने के तुरंत बाद, अमनदीप लकड़ा ने पहले कुछ मिनटों में दक्षिण अफ्रीका पर दबाव बनाकर कर रखा। हालांकि, यह वास्तव में दक्षिण अफ्रीका के मारविन सिमंस (7 ') ने गोल करके बढ़त बनाई। भारत हालांकि कुछ ही मिनटों में खेल में वापस आ गया क्योंकि शारदा नंद तिवारी (9 ', 10') ने दो पेनल्टी कार्नर को गोल में बदल दिया। भारत ने पहले क्वार्टर को 2-1 की बढ़त के साथ समाप्त किया और मैच को अपने नियंत्रण रखा।

दूसरे क्वार्टर में कुछ ही मिनटों में, भारतीय कप्तान उत्तम सिंह (17वें मिनट) के साथ टूर्नामेंट का अपना पहला गोल मारा। भारत ने न केवल दक्षिण अफ्रीका को दबाव में रखा, बल्कि मैच को भी नियंत्रित किया, अपने विरोधियों को बहुत अधिक छूट नहीं दी, पहले हाफ को 3-1 के स्कोर के साथ समाप्त किया। इस बारे में हॉकी इंडिया ने रविवार को एक विज्ञप्ति में जानकारी दी ।

दूसरे हाफ में भारत के पास अच्छी बढ़त थी। लेकिन यह दक्षिण अफ्रीका था जिसने वापसी की और फवाज कादर (34') ने दक्षिण अफ्रीका को 3-2 गोल का अंतर कम करने में मदद की, इसके बाद सेन्जवेसिहले न्गुबाने (35' मिनट) ने बराबरी की, दोनों गोल पेनल्टी कार्नर से आए। बहरहाल, सुदीप चिरमाको (45') ने तीसरा क्वार्टर समाप्त होने से पहले भारत का एक और गोल करके स्कोर 4-3 कर दिया।

अंतिम 15 मिनट में, भारत मैच को नियंत्रित करना चाह रहा था, लेकिन दक्षिण अफ्रीकी टीम ने फिर से बराबरी कर ली क्योंकि कैमरन ले फॉरेस्टियर (49 'मिनट) ने एक और पेनल्टी कार्नर को को गोल में बदलकर स्कोर 4-4 से बराबर कर दिया । इसके तुरंत बाद, एक जीत हासिल करने के लिए दक्षिण अफ्रीका मैच के कैमरन ले फॉरेस्टियर (57 ') ने फिर से गोल किया।

Also Read: India vs Pakistan Live Match

भारत अपने तीसरे मैच में 25 अक्टूबर को जापान से भिड़ेगा।


TAGS