X close
X close
Indibet

भारतीय महिला टीम ने पहले T20I में श्रीलंका को 34 रनों से हराया, जेमिमा रोड्रिग्स ने किया कमाल

Sri Lanka Women vs India Women: जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) और दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) के बेहतरीन फिनिशिंग प्रयास के बाद भारत ने पहले टी-20 में गुरुवार को श्रीलंका को 34 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में...

By IANS News June 23, 2022 • 23:11 PM

Sri Lanka Women vs India Women: जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) और दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) के बेहतरीन फिनिशिंग प्रयास के बाद भारत ने पहले टी-20 में गुरुवार को श्रीलंका को 34 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। भारतीय स्पिनरों ने शानदार गेंदबाजी ने भारत को 138 रन के मामूली रनों का सफलतापूर्वक बचाव करने में मदद की। युवा ऑलराउंडर कविशा दिलहारी ने नाबाद 47 रन बनाकर कड़ी मेहनत की, लेकिन श्रीलंका के लिए यह हार से बचने के लिए पर्याप्त नहीं था।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत खराब रही, क्योंकि दीप्ति शर्मा ने पारी के दूसरे ओवर के दूसरी गेंद पर विशमी गुणरत्ने को आउट कर दिया। हर्षिता माधवी और चमारी अथापथु ने सुनिश्चित किया कि पावरप्ले में कोई और नुकसान न हो। लेकिन वे पावरप्ले अच्छा उपयोग नहीं कर सके, जिससे वह छह ओवर के अंत में केवल 25/1 रन ही बना सके।

इसके बाद, अथापथु (16) तेज गति से रन बनाने के चक्कर में राधा यादव की गेंद पर पवेलियन लौट गए। दीप्ति शर्मा ने दो गेंद बाद माधवी (10) को आउट कर श्रीलंका को तीसरा झटका दिया।

कविशा दिलहारी ने कुछ हिम्मत दिखाई, पहले नीलाक्षी डी सिल्वा के साथ 27 रन की साझेदारी की और फिर अमा कंचना के साथ 32 रन बनाए। हालांकि, दोनों साझेदारियां आवश्यक रन रेट से काफी नीचे रहीं। अंत में, दिलहरी 47 रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन श्रीलंका को 20 ओवरों में 104/5 पर सीमित करने के बाद भारत यह मैच 34 रनों से अपने नाम कर लिया।

इससे पहले, भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना था। वहीं टीम के 138/6 रनों तक पहुंचने के लिए सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने शानदार शॉट खेलते हुए 31 रनों की पारी खेली, लेकिन अंत में जेमिमा रोड्रिग्स (36 नाबाद) और दीप्ति शर्मा (17 नाबाद) ने बेहतरीन फिनिशिंग कर कुल योग तक पहुंचने में मदद की।

संक्षिप्त स्कोर : भारत महिला टीम 20 ओवर में 138/6 (जेमिमा रोड्रिग्स नाबाद 36, शेफाली वर्मा 31, इनोका रणवीरा 3/30, ओशादी रणसिंघे 2/22) श्रीलंकाई महिला टीम 20 ओवरों में 104/5 (कविशा दिलहरी 47 नाबाद, राधा यादव 2/22, दीप्ति शर्मा 1/9)।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now