X close
X close
Indibet

ICC T20 World CUP 2021: हार्दिक पांड्या की जगह ले सकते हैं ये 3 तेज गेंदबााजी ऑलराउंडर, पहला खेल चुका है वर्ल्ड कप

Shubham Shah
By Shubham Shah
June 28, 2021 • 09:59 AM View: 1137

साल 2021 के अंत में टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा। अभी से ही सारी टीमों ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी है।  हालांकि भारतीय टीम अभी भी अपनी तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की फिटनेस से जूझ रही है।

पांड्या ने पिछले कई महीनों से इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी नहीं की है और यहां तक की वो आईपीएल में भी पीठ की समस्या से गेंदबाजी करने से बचते रहे। लेकिन भारत को अगर टी-20 वर्ल्ड कप पर नजर रखनी है तो पांड्या का ठीक होना बेहद जरूरी है या फिर उन्हें अन्य विकल्पों को देखना होगा।

Trending


ऐसे में एक नजर डालते हैं आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या के कुछ दूसरे रिप्लेसमेंट पर:

विजय शंकर

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने वाले विजय शंकर आगामी वर्ल्ड कप में टीम के लिए एक बेहतर विकल्प हो सकते हैं। शंकर ने अभी तक अपने 9 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 138.36 की स्ट्राइक से 101 रन बनाए है जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 43 रनों का रहा है। आईपीएल में उन्होंने 47 मैचों में 712 रन बनाए है जहां उनका स्ट्राइक रेट 126.24 रहा है। विजय शंकर 2019 में हुए वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे और ऐसे में उन्हें बड़े टूर्नामेंट में खेलने का अनुभव भी है।

शिवम दुबे

आईपीएल में अभी राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलने वाले शिवम दुबे भारत के लिए एक बढ़िया तेज गेंदबाजी विकल्प साबित हो सकते हैं। हालांकि दुबे की गेंदबाजी गति पांड्या जितनी नहीं है लेकिन फिर वो सटीक लाइन लेंथ से बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। दुबे ने भारत के लिए 12 मैचों में 105 रन बनाए है। इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर 105 रनों का रहा है और स्ट्राइक रेट 136.36 का रहा है। 21 आईपीएल मैचों में शिवम ने 314 रन बनाए है। टी-20 इंटरनेशनल में भी गेंदबाजी में उन्होंने 5 विकेट चटकाए है। यह देखना दिलचस्प होगा की आगामी टी-20 वर्ल्ड के लिए भारतीय क्रिकेट मैनेजमेंट दुबे की तरफ जाती है या नहीं।

शार्दुल ठाकुर

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सबको यह पता चल गया कि शार्दुल ठाकुर के अंदर लंबे-लंबे शॉट लगाने की क्षमता है। ठाकुर एक अच्छी गति से नई गेंद से और साथ ही डेथ ओवर में भी गेंदबाजी कर सकते हैं। टी-20 वर्ल्ड कप में अगर टीम इंडिया ठाकुर को शामिल करती है तो यह खिलाड़ी टीम के लिए तुरूप का इक्का साबित हो सकता है।   


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo