X close
X close

3 अनकैप्ड खिलाड़ी, जो मिनी ऑक्शन में लूट सकते हैं करोड़ों

आईपीएल 2023 से पहले मिनी ऑक्शन होना है और कई खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला भी इसी ऑक्शन में होना है। ऐसे में इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको उन तीन अनकैप्‍ड खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो करोड़ों

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 24, 2022 • 18:00 PM

पिछले कुछ सालों में, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने कई खिलाड़ियों को अपना कौशल दिखाने के लिए एक मंच प्रदान किया है। भारत को इस मंच से कई सुपरस्टार भी मिले हैं। अब 2023 आईपीएल संस्करण भी जल्द ही आ रहा है और 23 दिसंबर को होने वाले मिनी-ऑक्शन में एक बार फिर से अनकैप्ड युवा प्रतिभाओं पर निगाहें होंगी। इस आर्टिकल के माध्यम से हम उन तीन अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जो आईपीएल मिनी-ऑक्शन में करोड़ों लूट सकते हैं।

1. समर्थ व्यास

Trending


सौराष्ट्र का ये खिलाड़ी काफी भरोसेमंद बल्लेबाज है जो इस समय शानदार फॉर्म में है। उन्होंने हाल ही में समाप्त हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सात मैचों में 177.4 की शानदार स्ट्राइक रेट से 317 रन बनाए। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखी, जहां उन्होंने सात मैचों में 371 रन बनाए, जिसमें मणिपुर के खिलाफ दोहरा शतक भी शामिल था। वो सौराष्ट्र प्रीमियर लीग के नवीनतम संस्करण में 143.93 की शानदार स्ट्राइक रेट से चार मैचों में 154 रनों के साथ तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में भी समाप्त हुए। ऐसे में लखनऊ सुपरजायंट्स, गुजरात टाइटन्स और सनराइजर्स हैदराबाद जैसी आईपीएल टीमों को आक्रामक मध्यक्रम के बल्लेबाजों की जरूरत है और वो मिनी-ऑक्शन में व्यास को शामिल कर सकती हैं।

2. शम्स मुलानी

बाएं हाथ का ये ऑफ स्पिनर घरेलू क्रिकेट में मुंबई का प्रतिनिधित्व करता है। मुलानी ने रणजी ट्रॉफी और हाल ही में समाप्त हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने रणजी ट्रॉफी के छह मैचों में 45 विकेट चटकाए थे और अंत में सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी के रूप में टूर्नामेंट समाप्त किया। उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी 10 मैचों में 16 विकेट लिए। इसके साथ ही मुलानी नीचे के क्रम में बल्ले से भी उपयोगी हैं ऐसे में अगर शम्स मुलानी मिनी ऑक्शन में करोड़ों ले निकलें तो कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए।

3. विधवथ कवेरप्पा

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

कर्नाटक के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज विधवथ कवेरप्पा ने इस घरेलू सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने महाराजा ट्रॉफी टी20 (जिसे पहले कर्नाटक प्रीमियर लीग के नाम से जाना जाता था) के नवीनतम संस्करण में गुलबर्गा मिस्टिक्स के लिए 13 मैचों में 17 विकेट हासिल किए। कवेरप्पा ने हाल ही में समाप्त हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कर्नाटक के लिए अच्छा प्रदर्शन करते हुए आठ मैचों में 6.36 की शानदार इकॉनमी रेट के साथ 18 विकेट हासिल किए। ऐसे में अगर ये खिलाड़ी भी आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में मेला लूट ले तो फैंस को हैरानी नहीं होनी चाहिए।