X close
X close

'मुझे मुकाम हासिल करने की कोई लालसा नहीं'- 166 रन की तूफानी पारी के बाद बोले विराट कोहली

श्रीलंका पर भारत की 3-0 की जीत में नाबाद 166 रनों के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और साथ ही प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार जीतने के बाद करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा

IANS News
By IANS News January 15, 2023 • 22:14 PM

श्रीलंका पर भारत की 3-0 की जीत में नाबाद 166 रनों के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और साथ ही प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार जीतने के बाद करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि उनकी मानसिकता प्रारूप में टीम को मजबूत स्थिति में लाने में मदद करना है।

धीमी पिच पर कोहली ने 110 गेंदों पर 166 रन बनाकर नाबाद रहे, जो श्रीलंका के खिलाफ उनका दसवां शतक था। पिछली चार वनडे पारियों में अपने तीसरे शतक में कोहली ने एक असहाय गेंदबाजी पर आक्रमण करते हुए 13 चौके और आठ छक्के लगाए।

Trending


आखिरी दस ओवरों में उन्होंने भारत द्वारा बनाए गए 116 रनों में से 84 रन बनाकर श्रीलंका को मैच से बहुत दूर कर दिया। उन्होंने गिल के साथ 131 रन की साझेदारी भी की, जो 97 गेंदों में 116 रन बनाकर आउट हुए थे, उन्होंने 14 चौके और दो छक्के लगाए और भारत को 390/5 के विशाल स्कोर तक पहुंचाया।

कोहली श्रृंखला के शीर्ष रन-स्कोरर थे, उन्होंने तीन पारियों में 141.50 के औसत और 137.37 की स्ट्राइक रेट से 283 रन बनाए, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में शतक जड़ा।

उन्होंने कहा, मेरी मानसिकता टीम की मदद करने और टीम को मजबूत स्थिति में लाने की है। मैंने बेहतर करने की कोशिश की, जिसमें मुझे मदद मिली है। जबसे मैं ब्रेक से वापस आया हूं, मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं और मुझे मुकाम हासिल करने की कोई लालसा नहीं है।

उन्होंने कहा, मैं ऐसा करना जारी रखना चाहता हूं और संतुष्ट हूं। आज मैं उस स्थान पर बल्लेबाजी करके खुश था। मैं अच्छा क्रिकेट खेल रहा हूं।

कोहली ने मोहम्मद सिराज की प्रशंसा की, जिन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी से श्रीलंका की कमर तोड़ दी। अपने दस ओवरों में 4/32 के अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े हासिल किए, जिससे वे 22 ओवरों में 73 रन पर सिमट गई।

उन्होंने कहा, शमी हमेशा नई गेंद बेहतर रहे हैं। लेकिन जिस तरह से सिराज ने नई गेंद से गेंदबाजी की वह शानदार है। वह पावरप्ले में विकेट लेते हैं, जो अतीत में एक मुद्दा रहा। यह विश्व कप के लिए एक अच्छा संकेत है।

कोहली ने मोहम्मद सिराज की प्रशंसा की, जिन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी से श्रीलंका की कमर तोड़ दी। अपने दस ओवरों में 4/32 के अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े हासिल किए, जिससे वे 22 ओवरों में 73 रन पर सिमट गई।

Also Read: LIVE Score

उन्होंने कहा, मेरी लय लंबे समय से अच्छी है। आउटस्विंगर अच्छी तरह से काम कर रहा है और मैं लड़खड़ाती-सीम डिलीवरी से बेहतर करने की कोशिश करता हूं। कप्तान ने बहुत कोशिश की कि मुझे पांच विकेट मिलें।

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed