X close
X close

India vs England: टीम इंडिया को बड़ा झटका, शुभमन गिल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हो सकते हैं बाहर

भारत के ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज से बाहर हो सकते हैं। गिल को आंतरिक चोट चोट लगी है, जिसे ठीक होने में लंबा समय लगेगा। जिसके चलते उनपर इंग्लैंड के खिलाफ

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma June 30, 2021 • 21:40 PM

भारत के ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज से बाहर हो सकते हैं। गिल को आंतरिक चोट चोट लगी है, जिसे ठीक होने में लंबा समय लगेगा। जिसके चलते उनपर इंग्लैंड के खिलाफ पहले कुछ टेस्ट या पूरी सीरीज से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। 

हालांकि अभी यह साफ नहीं हुआ है कि गिल को इस चोट के लिए सर्जरी की जरूरत होगी या नहीं। भारत औऱ इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 4 अगस्त से नॉटिंघम में खेला जाएगा। जिसमें फिलहाल एक महीने से ज्यादा का समय बाकी है। 

Trending


नाम ना छापने की शर्त पर बीसीसीआई के अधिकारी ने पीटीआई से कहा, " ऐसा हो सकता है कि शुभनम  पूरी सीरीज से बाहर हो जाएं, भले ही अभी उसमें एक महीना बाकी है। जो हमें पता चलता है उस हिसाब से उनकी चोट गंभीर है।”

खबरों के अनुसार गिल को काफ इंजरी हुई है, जो हैम्स्ट्रिंग भी हो सकती है। यह भी साफ नहीं हो पाया है कि उन्हें यह चोट कब लगी। 

अगर गिल बाहर होते हैं तो बैकअप ओपनर के तौर पर टीम के साथ केएल राहुल और मयंक अग्रवाल मौजूद हैं। वहीं उनके रिप्लेसमेंट के रूप में अभिमन्यु ईश्वरन को जगह मिल सकता हैं, जो फिलहाल बतौर स्टैंडबाय टीम के साथ है। 

गिल हाल ही न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे। इस बड़े मुकाबले में उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा था।