X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

चटगांव टेस्ट : अफगानिस्तान ऐतिहासिक जीत के करीब

by Shubham Shah Sep 08, 2019 • 18:18 PM

8 सितम्बर (CRICKETNMORE) अफगानिस्तान क्रिकेट टीम यहां जोहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने से अब मात्र चार विकेट दूर है। बांग्लादेश ने अफगानिस्तान से मिले 398 रनों के विशाल लक्ष्य के जवाब में मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक 136 रन के अंदर ही अपने छह विकेट गंवा दिए हैं। मेजबान टीम को अभी मैच जीतने के लिए 262 रनों की और दरकार है जबकि उसके मात्र चार विकेट ही शेष हैं।

स्टम्प के समय कप्तान शाकिब अल हसन 46 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 39 और सौम्य सरकार पांच गेंदों का सामना करके क्रीज पर डटे हुए हैं।

बांग्लादेश के लिए दूसरी पारी में अब तक लिटन दास ने नौ, शादमान इस्लाम ने 41, मोसादिक हुसैन ने 12, मुश्फिकुर रहीम ने 23, मोमीनुल हक ने तीन और महमुदूल्लाह ने सात रनों का योगदान दिया।

अफगानिस्तान की ओर से कप्तान राशिद खान ने अब तक तीन, जाहिर खान ने दो और मोहम्मद नबी ने एक विकेट लिया है।

इससे पहले, अफगानिस्तान ने अपने कल के स्कोर आठ विकेट खो 237 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 260 रन पर ऑलआउट हो गई।

अफगानिस्तान ने अपनी पहली पारी में 342 रन बनाए थे और कप्तान राशिद खान के पांच विकेट के दम पर बांग्लादेश को मैच के तीसरे दिन ही उसकी पहली पारी में 205 रनों पर ढेर कर 137 रनों की बढ़त हासिल की ली थी। मेहमान टीम ने इस तरह मेजबान बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 398 रनों का लक्ष्य रखा।

अफगानिस्तान के लिए उसकी दूसरी पारी में इब्राहिम जादरान ने 87, असगर अफगान ने 50, अफसर जजई ने 48, कप्तान राशिद ने 24, कैस अहमद ने 14, यामिन अहमदजई ने नौ और मोहम्मद नबी ने आठ रनों का योगदान दिया।

बांग्लादेश के लिए कप्तान शाकिब ने तीन और मेहदी हसन, तैजुल इस्लाम तथा नईम हसन ने दो-दो विकेट लिए।